- जंक्शन टिकट रिजर्वेशन काउंटर रहा बंद

- जो खुला भी रहा डेबिट कार्ड से नहीं लिया टिकट का भुगतान

BAREILLY:

बरेली रेलवे जंक्शन टिकट रिजर्वेशन काउंटर पर इलेक्ट्रॉनिक ट्रांजेक्शन मशीन (ईटीएम) की व्यवस्था होने के बाद भी यात्रियों को परेशान होना पड़ रहा है। कार्ड से पेमेंट करने वाले यात्रियों से टिकट का भुगतान कैश में लिया जा रहा है। टिकट काउंटर पर बैठे कर्मचारी डेबिट कार्ड से भुगतान लेने से साफ मना कर दे रहे हैं। दूसरी ओर जंक्शन पर एसबीआई का लगा एटीएम खराब पड़ा हुआ है। जिसके कारण कैश की जगह कार्ड कैरी करने वाले लोग बेवजह परेशान हो रहे हैं।

कैश से ले रहे भुगतान

रेलवे प्रबंधन ने जंक्शन सहित सिटी स्टेशन के टिकट रिजर्वेशन काउंटर पर यात्रियों की सुविधा के लिए ईटीएम की सर्विस शुरू कर दी है। लेकिन कभी नेटवर्क दिक्कत और कभी मशीन खराब होने का बहाना करके कर्मचारी कार्ड से टिकट का भुगतान नहीं लेते हैं। संडे को भी कर्मचारियों ने मशीन खराब होने का बहाना कर यात्रियों से कैश में ही टिकट का भुगतान लिया।

टिकट काउंटर भी रहा बंद

जंक्शन पर तीन टिकट रिजर्वेशन काउंटर है। तीनों काउंटर के तीन ईटीएम की व्यवस्था है, लेकिन संडे को मात्र एक ही काउंटर खुला रहा। जबकि, दो काउंटर बंद रहा। जंक्शन से रोजाना करीब 600 टिकट की बुकिंग होती है। इनमें से तत्काल एसी 25 और स्लीपर में 40 टिकट की बुकिंग होती है। सबसे अधिक दिक्कत तत्काल टिकट बुक कराने वाले यात्रियों को हो रही है। क्योंकि, जब भी वह कैश के लिए एटीएम की ओर भागते है इतने में टिकट की बुकिंग हो जाती है।

एटीएम रहते है खराब

जंक्शन पर दो एटीएम लगे हुए हैं। इनमें एक बीओबी और दूसरा एसबीआई का एटीएम लगा हुआ है। जो कि हरदम खराब ही पड़े रहते हैं। संडे को भी एसबीआई का एटीएम बंद था। ऐसे में डेबिट कार्ड से टिकट का भुगतान लिए जाने से मना करने के बाद जब लोग कैश के लिए एटीएम कैश विड्रॉल करने के लिए पहुंच रहे थे तो एटीएम का शटर डाउन देख परेशान हो जा रहे थे। मजबूरन उन्हें कैश निकालने के लिए कलेक्ट्रेट रोड पर लगे एटीएम आना पड़ रहा था।

मशीन में कुछ खराबी होने की वजह से कार्ड से पेमेंट नहीं हो सका। वैसे कैश के साथ-साथ डेबिट कार्ड से भी टिकट रिजर्वेशन का भुगतान लिया जाता है।

एके शर्मा, सीआरएस, जंक्शन