- जंक्शन के लाइन-2 पर हुआ काम

<- जंक्शन के लाइन-ख् पर हुआ काम

BAREILLY:

BAREILLY:

संरक्षा और सुरक्षा को लेकर रेलवे ने संजीदगी दिखानी शुरू कर दी है। ट्रेनों का रनिंग समय मेंटेन करने की बजाय ट्रैक की मरम्मत पर ज्यादा ध्यान दिया जा रहा है। ताकि, रेल हादसों को रोका जा सके। जंक्शन के लाइन-ख् की हिलती पटरियों को मशीन से मजबूती देने का काम संडे को किया गया। जिससे ट्रैक की पकड़ स्लीपर से अच्छी तरह से हो सके।

एक-एक स्लीपर पर दी गई मजबूती

संडे को प्लेसर इंजन के जरिए प्लेटफार्म की लाइन नम्बर-ख् ट्रैक को मजबूती देने का काम किया गया। एक-एक स्लीपर के बीच में मशीन से दबाव बना कर ट्रैक को बैठाने का काम किया गया। ताकि, ट्रेन गुजरने पर पटरियां हिलें नहीं। सुबह से ही मशीन से ट्रैक को सही करने का काम शुरू हो गया। जो कि देर शाम तक चलता रहा। ट्रैक और मशीन की मॉनीटरिंग के लिए इंजीनियर्स भी मौजूद रहे।

जर्जर हो चुकी थी पटरी

ओवरलोड मालगाडि़यों के कारण जंक्शन लाइन-ख् की पटरी काफी कमजोर हो गई थी। जिसके देखते हुए पिछले चार दिनों से नए स्लीपर के साथ ट्रैक बिछाने का काम किया गया। क्योंकि, कुछ दिन पहले पटरी चटक गई थी। संयोग अच्छा रहा कि मालगाड़ी ट्रैक से नीचे नहीं उतरी। अधिकारियों ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पूरा ट्रैक ही चेंज करवा दिया। भ्0 केजी प्रति मीटर की जगह म्ख् केजी प्रति मीटर के हिसाब से पटरियों को बिछाने का काम किया गया। साथ ही पुराने स्लीपर हटाकर नए स्लीपर लगा दिए गए।

यात्रियों की मुसीबत नहीं हुई कम

वहीं दूसरी ओर ट्रेनों के रद होने और लेटलतीफी का सिलसिला संडे को भी जारी रहा। संडे को तीन ट्रेनें रद रही। इनमें अप लाइन की जनता एक्सप्रेस और डाउन लाइन की जनसेवा एक्सप्रेस व डबल डेकर सुपरफास्ट ट्रेनें थी। जो ट्रेनें चल रही थीं वह अपने निर्धारित समय से क्क् घंटे तक लेट थी। इनमें एक्सप्रेस के साथ सुपरफास्ट ट्रेनें भी थी।

रद ट्रेनें

डाउन लाइन

- डबल डेकर सुपरफास्ट।

- जनसेवा एक्सप्रेस।

अप लाइन

- जनता एक्सप्रेस।

ये ट्रेनें रहीं लेट

ट्रेनें - घंटे लेट

पंजाब मेल - क्क्.00

कामाख्या एक्सप्रेस - क्0.ख्भ्

अमरनाथ एक्सप्रेस - क्0.00

आला हजरत एक्सप्रेस - 09.00

अवध-असम एक्सप्रेस - 08.00

जननायक एक्सप्रेस - 0भ्.00

सियालदह एक्सप्रेस - 0ब्.फ्0