- सुबह 10 बजे लेकर शाम 5 बजे तक रहेगा मेगा 4लॉक

- धनेटा रेल पुल के बदले जाएंगे 4 जर्जर हो चुके गार्डर

<- सुबह 10 बजे लेकर शाम 5 बजे तक रहेगा मेगा ब्लॉक

- धनेटा रेल पुल के बदले जाएंगे 4 जर्जर हो चुके गार्डर

BAREILLY:

BAREILLY:

दिल्ली जाने वाले रेल यात्रियों का सफर आज मुश्किल भरा होने वाला है। क्योंकि, नॉर्दर्न रेलवे मुरादाबाद डिवीजन अप लाइन पर 7 घंटे का मेगा ब्लॉक आज लेगा। इस बीच धनेटा रेल पुल के जर्जर हो चुके गार्डर को बदलने का काम होगा। इनकी जगह नए गार्डर लगाए जाएंगे। साथ ही टै्रक मरम्मत का भी काम होगा। ब्लॉक के चलते रेलवे ने कई ट्रेनों का रूट डायवर्ट कर दिए हैं।

अप लाइन रहेगा प्रभावित

एनआर के मुरादाबाद डिवीजन के बरेली सेक्शन के अंतर्गत आने वाले धनेटा का पुल काफी जर्जर हो चुका है। इस पर कॉशन लगा कर ट्रेनों को गुजारा जा रहा था। कहीं बड़ा रेल हादसा न हो जाए इसकी वजह से रेलवे ने पुल के गार्डर बदलने का फैसला किया है। धनेटा रेल पुल पर लगे चार गार्डर, स्लैब बदले जाएंगे। अप लाइन का रेल यातायात संडे को सुबह 10 बजे से शाम 5 बजे तक बाधित रहेगा। इस दौरान पुल से कोई भी ट्रेन नहीं गुजारी जा सकेंगी।

ब्रांच लाइन से गुजारी जाएंगी ट्रेनें

अप लाइन की मेगा ब्लॉक होने के दौरान ट्रेनें तो प्रभावित होंगी, लेकिन लंबी दूरी की अधिकांश ट्रेनों को प्राथमिकता के आधार पर चनहेटी, रामगंगा, चंदौसी, मुरादाबाद होते हुए ब्रांच लाइन से गुजारा जाएगा। सियालदह और जननायक एक्सप्रेस को वाया चंदौसी गुजारा जाएगा।

बिगड़ सकती है आपकी प्लानिंग

अप लाइन प्रभावित होने से यात्रियों की प्लानिंग बिगड़ने के साथ ही दिक्कतों का भी सामना करना पड़ेगा। आपने ट्रेन से संडे को दिल्ली की ओर जाने कोई प्लान किया है, तो बदल दें। नहीं तो 7 घंटे का मेगा ब्लॉक अपकी सारी प्लानिंग पर पानी फेर सकता है। दिल्ली जाने के लिए रोडवेज बस का ऑप्शन सबसे बेस्ट है।

44 ट्रेनें चल रही हैं रद

मुरादाबाद डिवीजन की इन दिनों 44 ट्रेनें रद चल रही हैं। इनमें से 36 ट्रेनें ऐसी हैं जो कि बरेली जंक्शन से होकर गंतव्य स्थान को जाती हैं। ट्रेनों का लोड कम होने से रेलवे ट्रैक मरम्मत के काम में लगा हुआ है। सैटरडे को भी वाराणसी और मुगलसराय एक्सप्रेस दो ट्रेनें रद रही। जबकि, दो ट्रेनों को बरेली की जगह वाया चंदौसी गुजारा गया। अमृतसर वाया लस्कर जननायक एक्सप्रेस और जम्मूतवी वाया रुड़की सियालदह एक्सप्रेस को वाया चंदौसी गुजारा गया।

बॉक्स

- धनेटा रेल पुल के बदले जाएंगे गार्डर।

- 10 बजे सुबह से शाम 6 बजे तक चलेगा काम।

- जननायक एक्सप्रेस और जम्मूतवी को वाया चंदौसी गुजारा जाएगा।

संडे को 7 घंटे का मेगा ब्लॉक लिया गया है। धनेटा रेल पुल के मरम्मत का काम सुबह 10 बजे से शुरू होगा। जो कि शाम 5 बजे तक चलेगा। इस बीच ट्रेनों को वाया चंदौसी होकर गुजारा जाएगा।

विनय सिंह, पीडब्ल्यूआई, बरेली जंक्शन