सेफ्टी टीम ने परखा कानपुर-झांसी ट्रैक

By: Inextlive | Publish Date: Fri 11-Aug-2017 07:40:52
A- A+
सेफ्टी टीम ने परखा कानपुर-झांसी ट्रैक

- स्पेशल ट्रेन से वेस्टर्न सेंट्रल जोन की सेफ्टी टीम ने किया निरीक्षण

- पुखरायां से मलासा के बीच में चल रहे ट्रैक की पटरियां चेंज करने का कार्य भी टीम ने देखा

kanpur। कानपुर से झांसी के बीच में बीते सात माह में ट्रेन दुर्घटना, ट्रैक फ्रैक्चर की कई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। इन घटनाओं को देखते हुए थर्सडे को वेस्टर्न सेंट्रल जोन की सेफ्टी टीम ने कानपुर से झांसी तक रेलवे ट्रैक का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान जबलपुर जोन के सीएसओ 'चीफ सेफ्टी ऑफिसर' राजेश हरगल, झांसी मंडल के एडीआरएम विनीत सिंह के साथ सेफ्टी से जुड़े झांसी मंडल के दर्जनों अधिकारी मौजूद रहे।

क्रॉस व टर्न प्वाइंट की िवशेष जांच

रेलवे अधिकारियों के मुताबिक वेस्टर्न सेंट्रल जोन से आई सेफ्टी टीम ने भीमसेन स्टेशन के पहले क्रॉस रेलवे ट्रैक प्वाइंट के पास स्पेशल ट्रेन को रोक गंभीरता से जांच की। जहां ट्रैक दुरुस्त मिलने पर वह आगे निरीक्षण के लिए निकल गए। वहीं पुखरायां में ट्रेन हादसा स्थल पर ख्08 गेट नंबर के पास टर्न प्वाइंट की भी गंभीरता से जांच की।

सेफ्टी पर गंभीर रहने के निर्देश

थर्सडे को कानपुर से झांसी तक रेलवे ट्रैक का निरीक्षण करने आई सेफ्टी टीम ने रेलवे अधिकारियों व कर्मचारियों को ट्रैक सेफ्टी के मामले में गंभीर रहने का आदेश दिया है। राष्ट्रीय रेलवे सलाहकार समिति के पूर्व सदस्य शेख मोहम्मद 'पुखरायां' ने बताया कि निरीक्षण के दौरान वह भी मौके पर मौजूद रहे। टीम के अधिकारियों ने उनसे भी सेफ्टी से जुड़ी कुछ समस्या पर विचार विमर्श किया.

inextlive from Kanpur News Desk