-रेलवे ने अपनी इमेज को बिल्ड अप करने के लिए शुरू की नई पहल

-कॉमन पब्लिक से मांगा ट्रेन जर्नी की यादें व एक्सपीरिएंस की फोटो

--Twitter पर हैशटैग जारी कर यात्रा का वीडियो व फोटो भेजने की अपील

VARANASI

रेलवे ने अपनी इमेज को बिल्ड अप करने के लिए एक नई पहल शुरू की है। इसके लिए वह अब पब्लिक का सहारा ले रहा है। ताकि लोगों के सामने रेलवे की अच्छी इमेज बन सके। डिपार्टमेंट ने कॉमन पब्लिक से सोशल मीडिया पर ट्रेन जर्नी के दौरान की अपनी यादें व एक्सपीरिएंस को शेयर करने का अनुरोध किया है। मसलन ट्रेन की जर्नी कर चुके लोगों से यात्रा के दौरान की वीडियो, स्टोरी और फोटो को रेलवे ने अपने ट्वीटर अकाउंट के हैशटैग 'माई ट्रेन स्टोरी' पर भेजने की अपील की है। बता दें कि पब्लिक के इन एक्सपीरिएंस को रेलवे कलेक्ट कर उन्हें अपने प्लैन के तहत देश भर के रेलवे स्टेशंस के प्लेटफॉ‌र्म्स पर डिस्पले करेगा।

अच्छी यादों से चमकेगी इमेज

पब्लिक के निशाने पर रहने वाला रेलवे डिपार्टमेंट पैसेंजर अमेनटीज में सुधार के साथ ही अपनी इमेज को भी बिल्ड अप करने में जुट गया है। इसके लिए डिपार्टमेंट ने पब्लिक को ही अस्त्र बनाया है। ताकि उनके सवालों का आसानी से जवाब दिया जा सके। अच्छी यादों के सहारे ट्रेन यात्रा को लोकप्रिय बनाने के उद्देश्य से रेलवे ने सोशल मीडिया के थ्रू पब्लिक से सीधे जुड़ने की पहल की है। इसके जरिए रेलवे की एक साथ दो निशाना साधने की कोशिश है। पब्लिक को भी जोड़ लिया जाए और अपनी इमेज भी चमक जाए।

रेलमंत्री कर रहे मॉनीटरिंग

रेलवे के 'माई ट्रेन स्टोरी' प्रोग्राम की मॉनीटरिंग सीधे रेलमंत्री सुरेश प्रभु कर रहे हैं। वो खुद अपने ट्वीटर अकाउंट पर इस प्रोग्राम को पब्लिक के बीच शेयर कर रहे हैं। ताकि अधिक से अधिक लोगों तक रेलवे का यह प्रोग्राम पहुंच सके। ऑफिसर्स के मुताबिक इससे अब तक कितने लोग जुड़े हैं, इससे रिलेटेड इंफॉर्मेशन को बाद में ओपेन किया जाएगा। बहरहाल बड़ी संख्या में लोग इससे जुड़ रहे हैं।

डिपार्टमेंट पैसेंजर्स अमेनटीज को बढ़ाने के लिए लगातार वर्क कर रहा है। इसी कड़ी में रेलवे पब्लिक से उनकी खास जर्नी से जुड़ी यादों की डिटेल शेयर करने को प्रमोट कर रहा है।

रवि प्रकाश चतुर्वेदी, चीफ एरिया मैनेजर

कैंट स्टेशन, वाराणसी