>Ranchi : मंगलवार को सुबह से शाम तक तेज बारिश ने लोगों को जमकर भिगोया। मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार मंगलवार को रांची में सुबह से शाम तक क्ख् मिमी बारिश रिकॉर्ड की गई। मौसम विज्ञान विभाग, रांची केंद्र के अनुसार अगले दो दिनों तक पूरे झारखंड में बारिश होने की संभावना है। इधर, मंगलवार को लगातार हुई बारिश की वजह से शहर में ट्रैफिक जाम का आलम भी देखने को मिला। वहीं, लालपुर चौक, कांके रोड, बूटी मोड़, बरियातू रोड, कर्बला चौक से सेंट जेवियर्स कॉलेज जानेवाले रोड, बहू बाजार, स्टेशन रोड में जगह-जगह पर जलजमाव भी रहा, जिससे आने-जाने वाले लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

टेंप्रेचर में आई गिरावट

मौसम विज्ञान विभाग, रांची केंद्र के डॉ ए वदूद ने बताया कि अगस्त में मैक्सिमम टेंप्रेचर फ्0 से फ्फ् डिग्री सेल्सियस रहा, जो पिछले दिनों गिरकर ख्म् डिग्री सेल्सियस जा पहुंचा। मंगलवार को मैक्सिमम टेंप्रेचर ख्0 डिग्री सेल्सियस तक चला गया। साउथ-ईस्ट की ओर से आनेवाली हवा के कारण भी पूरे झारखंड में जल्द ही ठंड आने की संभावना है। बारिश के अच्छे अमाउंट में होने की वजह से टेंप्रेचर में फ्लैक्चुएशन भी महसूस किया जा रहा है।

मौसमी बीमारी के मरीजों की बढ़ी संख्या

मौसम में हो रहे बदलाव और अचानक हुई तेज बारिश की वजह से काफी संख्या में लोग बीमार भी हो रहे हैं। सर्दी, खांसी, वायरल फीवर की चपेट में आ रहे लोगों की तादाद भी बढ़ी है। रिम्स, सदर अस्पताल और तमाम प्राइवेट हेल्थ क्लिनिक में भी मरीजों का तांता देखने को मिल रहा है। बारिश की वजह कई जगहों पर कचरों का भी अंबार लग रहा है, जिसकी वजह से इन्फेक्शन वाली बीमारियों का भी खतरा बढ़ रहा है। मुख्य तौर पर बच्चों में होनेवाली स्किन डिजीज के केसेज भी सामने आ रहे हैं।