- 24 घंटे के भीतर मौसम ने दिखाए कई रंग, खिली धूप फिर हुई बारिश

- वेस्टर्न डिस्टर्बेस से पहाड़ों के बादल और ठंडी हवा की एंट्री

BAREILLY:

पिछले कई दिनों से गुनगुने मौसम को एंज्वॉय कर रहे बरेलियंस को संडे को बारिश ने भिगोना शुरू कर दिया। संडे को मौसम का मिजाज पल पल रंग बदल रहा था। खिली धूप और बादलों की आवाजाही के बीच सुबह हुई। तो दोपहर में चटख धूप हुई तो बादल नदारद हो गए। लेकिन शाम को शहर के कुछ इलाकों में बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक वेस्टर्न डिस्टर्बेस की वजह से हवा की दिशा बदल रही थी। वहीं, सायक्लोनिक सर्कुलेशन भी शहर पर हावी हो रहा था। जिससे सैटरडे को देर रात से ही बादल मंडराने लगे थे, जिससे संडे देर शाम बारिश हुई। बारिश के बाद मैक्सिमम टेंप्रेचर ----डिग्री और मिनिमम टेंप्रेचर ---- डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

बारिश के बाद लुढ़केगा मिनिमम

साइक्लोनिक सर्कुलेशन की वजह से शहर में हुई बारिश के बाद मौसम का मिजाज पूरी तरह से बदल गया। वेदर एक्सपर्ट डॉ। एचएस कुशवाहा के अनुसार बारिश के बाद हवा में नमी का प्रतिशत बढ़ेगा। इसलिए मिनिमम टेंप्रेचर लुढ़कने से लोगों को ठंड सताएगी। तो दूसरी ओर दिन में धूप खिलने के बावजूद लोगों को हवा में ठंड का अहसास होगा।

किसानों पर बरसी आफत

हाल ही में बारिश से तबाह हुई फसल से हताश और निराश किसानों पर एक बार फिर मुसीबत के बादल बरस पड़े। पिछले दिनों बारिश के बाद जिले की करीब फ्0 प्रतिशत तक गेहूं की फसल तबाह हो गई थी। इसके अलावा आलू की फसल भी खेतों में पानी भरने की वजह से सड़ गई थीं। जिससे किसानों की मेहनत खेतों में ही रह जाने से हालात बद से बदतर हो गए थे। वहीं, एक बार फिर से मौसम के यू टर्न ने किसानों को सदमे में ला खड़ा किया है। वहीं, वेदर एक्सपर्ट ने अगले दो दिन तक ऐसा ही मौसम बने रहने की सम्भावना जताई है।