दैनिक जागरण आई नेक्स्ट एक्सक्लूसिव

- मंडे देर रात नैनी के पास हुई घटना, ट्रेन के पायलट ने पायलट लॉबी में दर्ज कराया मामला, गुलू ज्वाइंट में सिक्का रखकर सिग्नल

KANPUR। मंडे देर रात नैनी-छिवंकी रेलवे स्टेशन के बीच कुछ अराजकतत्वों ने सिग्नल में छेड़छाड़ कर हावड़ा राजधानी को जंगल में रोक दिया। किस उद्देश्य से ट्रेन को जंगल में रोका गया? इसके बारे में रेलवे भी कुछ नहीं बता पा रहा है। हालांकि रेलवे टेलीफोन सिग्नल विभाग के कर्मचारियों की सतर्कता की वजह से बड़ी अनहोनी टल गई। सिग्नल में छेड़छाड़ होने की जानकारी मिलते ही एसएनटी डिपार्टमेंट के लोग पांच मिनट के अंदर मौके पर पहुंच गए। जिन्होंने सिग्नल के गुलू ज्वाइंट में की गई छेड़छाड़ की समस्या को दूर करके ट्रेन को मौके से रवाना किया। घटना की वजह से ट्रेन जंगल में क्भ् मिनट तक खड़ी रही।

कानपुर में दर्ज कराया मामला

हावड़ा राजधानी के ड्राइवर आरके सिंह व को-पायलट एसके मिश्रा ने ट्यूजडे सुबह कानपुर सेंट्रल स्टेशन पहुंचकर सीनियर ऑफिसर्स को मामले की जानकारी दी, जिसके बाद पायलट लॉबी में मामला दर्ज कराया।

मामले की जांच शुरू

दैनिक जागरण आई नेक्स्ट ने जब घटना के बारे में एनसीआर सीपीआरओ गौरव कृष्ण बंसल से बात की तो उन्होंने सिग्नल से छेड़छाड़ होने की बात स्वीकार की। उन्होंने बताया कि मामले की जांच की जा रही है। रिपोर्ट आने के बाद ही साफतौर पर कुछ कहा जा सकता है।