स्थानीय पुलिस के अलावा क्राइम ब्रांच व एलआईयू की टीम धरपकड़ के लिए सक्रिय

ALLAHABAD: भदोही निवासी बसपा नेता राजेश यादव की हत्या के मुख्य आरोपी आकाश ने अदालत में आत्मसमर्पण की अर्जी दी है। ऐसे में उसकी गिरफ्तारी के लिए पुलिस, क्राइम ब्रांच की टीम के साथ ही एलआईयू भी सक्रिय हो गई है। इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के छात्रसंघ चुनाव के दौरान ताराचंद हास्टल परिसर में राजेश यादव की गोली मारकर हत्या की गई थी। पुलिस मामले में दो अभियुक्तों को पकड़ कर जेल भेज चुकी है।

मुख्य आरोपी है आकाश

सुल्तानपुर निवासी आकाश की पहचान सीसीटीवी फुटेज के आधार पर की गई थी। पूर्व में गिरफ्तार छात्रों से पता चला कि आकाश ने ही फायरिंग की थी। इस आधार पर पुलिस उसे हत्याकांड का मुख्य आरोपी मान रही है। पुलिस का कहना शुक्रवार को अधिवक्ता के जरिए आकाश ने जिला अदालत में सरेंडर अर्जी डाली है। ऐसे में माना जा रहा है कि वह इलाहाबाद या आसपास के जिले में होगा, उसकी तलाश में पुलिस ने जाल बिछा दिया है।

डॉ। मुकुल की भूमिका की होगी जांच

नामजद आरोपी डॉ। मुकुल सिंह का महामंत्री पद के प्रत्याशी अर्पित सिंह उर्फ राजकुमार व अन्य आरोपी छात्रों से क्या संबंध हैं। इसकी पड़ताल भी तेज हो गई है। पुलिस टीम विभिन्न माध्यमों से इस तथ्य का पता लगा रही है कि हत्याकांड में मुकुल की क्या भूमिका है। इसके लिए मुकुल का लाई डिटेक्टर व नार्को टेस्ट कराने की भी तैयारी है। अब तक की जांच में पुलिस ने दावा कि है कि छात्रसंघ चुनाव को लेकर हत्या हुई है। हत्याकांड में प्रतापगढ़ निवासी प्रतियोगी छात्र अंतेश उर्फ जग्गा सिंह व आशुतोष सिंह को गिरफ्तार किया था। दोनों जेल में हैं।