-1997 बैच के राजेश कुमार पांडेय फिलहाल लखनऊ में हैं पोस्टेड, अविनाश सिंह का सीडीओ रामपुर के पद पर हुआ ट्रांसफर,

kanpur@inext.co.in

KANPUR : ट्यूजडे को शासन से बड़े पैमाने पर वरिष्ठ पीसीएस अधिकारियों के ट्रांसफर किए गए। इनमें शहर के भी कई अफसर हैं। कानुपर में पिछले कई सालों से विभिन्न पदों पर तैनात अविनाश सिह का रामपुर में सीडीओ के पद पर ट्रांसफर किया गया है। वहीं सचिव एवं अपर आवास आयुक्त, आवास विकास परिषद, लखनऊ के पद पर तैनात राजेश कुमार पांडेय को नगर आयुक्त कानपुर के पद पर नई तैनाती दी गई है।

कमिश्नर पीके महान्ति का रहा साथ

राजेश कुमार पांडेय क्997 बैच के अधिकारी हैं। इनका पहली तैनाती नैनीताल में मिली थी। इन्होंने हरिद्वार, देहरादून, जौनपुर, रायबरेली, सीतापुर, उन्नाव में विभिन्न पदों पर अपनी सेवाएं दे चुके हैं। शुगर इंडस्ट्री में भी इनकी तैनाती रही है। ख्8 मई को ही इन्होंने आवास विकास परिषद, लखनऊ में तैनाती ली थी। क्998 में देहरादून में तैनाती के दौरान कमिश्नर पीके महान्ति के अंडर में भी कार्य किया है। दैनिक जागरण आई नेक्स्ट रिपोर्टर से बातचीत में उन्होंने बताया कि कमिश्नर पीके महान्ति के साथ कार्य करने में मजा आएगा। विकास को लेकर उनका विजन बहुत अच्छा है।

पुलिस में डिप्टी एसपी भी रहे

प्रशासनिक सेवाओं में रुचि रखने वाले राजेश कुमार पांडेय क्99ख् में पुलिस विभाग में डिप्टी एसपी के पद पर भी तैनात रहे। पांच साल पुलिस में सेवा देने के बाद क्997 में उन्होंने प्रशासनिक सेवाओं की ओर रुख किया और तब से अब तक जनता की सेवा कर रहे हैं।

--------------------

राकेश सिंह नए आरटीओ प्रवर्तन

भ्रष्टाचार के आरोप में फंसी आरटीओ प्रवर्तन के पद पर तैनात सुनीता वर्मा की जगह राकेश सिंह नए आरटीओ प्रवर्तन अधिकारी होंगे। सुनीता वर्मा को हटाए जाने के बाद आरटीओ प्रशासन वीके सिंह के पास यह पद एडिशनल था। राकेश सिंह इससे पहले गोरखपुर आरटीओ प्रवर्तन के पद तैनात थे। वहीं अपर परिवहन आयुक्त मध्य क्षेत्र गंगाफल की जगह मेरठ में तैनात एके पांडेय को नई तैनाती दी गई है। इनको प्रमोशन कर भेजा जा रहा है।

--------------------

शहर में इनको भी िमली तैनाती

क्। ममता यादव

वर्तमान तैनाती- संयुक्त निदेशक, कृषि विपणन एवं विदेश व्यापार निदेशालय, लखनऊ

नई तैनाती- अपर आयुक्त, कानपुर मंडल

ख्। समीर

वर्तमान तैनाती- स्थानांतरणाधीन अपर जिलाधिकारी प्रशासन, गोरखपुर

नई तैनाती- एडीएम एलए

फ्। अधर किशोर मिश्रा

वर्तमान तैनाती- एडीएम एलए, गौतमबुद्धनगर

नई तैनाती- अपर आयुक्त, कानपुर मंडल

ब्। अंजूलता

वर्तमान तैनाती- अपर जिलाधिकारी न्यायिक हरदोई

नई तैनाती- ओएसडी, केडीए