RANCHI : टाटीसिल्वे के स्क्रैप कारोबारी सुरेंद्र जायसवाल की हत्या में आरोपी व होटवार जेल में बंद राजू महतो ने राजधानी के दो बैंकों में अपने गिरोह के साथ डाका डाला था। इसका खुलासा पुलिस गिरफ्त में आए राजू महतो के सहयोगियों और लूटकांड में शामिल अपराधियों ने किया। एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने गुरुवार को इंडियन ओवरसीज बैंक की किशोरगंज शाखा में हुई 7.65 लाख की लूट मामले में पकड़े गए लुटेरों की जानकारी देते हुए बताया कि सुरेंद्र जायसवाल की हत्या करने के पहले बैंक लूट की इन दो घटनाओं को अंजाम दिया गया था।

छापेमारी टीम को मिली सफलता

इंडियन ओवरसीज बैंक लूट मामले में पकड़े गए लुटेरों के पास से पुलिस ने 23 हजार रुपए कैश, दो देसी पिस्टल, दो कारतूस, तीन बाइक और एक मोबाइल फोन बरामद किया है। इनसे पूछताछ जारी है, जिसमें कई और अहम खुलासे हो सकते हैं। इन लुटेरों को पकड़ने के लिए बनी छापेमारी टीम में डीएसपी भोला प्रसाद सिंह, सुखदेवनगर इंस्पेक्टर शंकर सब-इंस्पेक्टर शंकर प्रसाद, हवलदार दीनानाथ राम, आरक्षी प्रवीण तिवारी, आरक्षी अमृत तिग्गा, आरक्षी कुंवर सिंह मुंडा, हवलदार सुरेंद्र पासवान शामिल थे।

लूट के पैसे से बना रहा मकान

एसएसपी ने बताया कि बैंक लूट के पैसे से ओरमांझी के ओमप्रकाश वर्मा ने चकला में सात कटठा जमीन खरीदी है। वह इस जमीन पर मकान भी बना रहा है। इसके अलावा अन्य लुटेरों के बीच भी बैंक लूट के रुपए का बंटवारा कर दिया गया है.उन्होंने बताया कि ओमप्रकाश वर्मा पर ओरमांझी और सुखदेवनगर थाने में, राजू गुप्ता पर सदर के खेलगांव में हत्या, व टाटीसिलवे थाना में आ‌र्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज है।

7.65 लाख की हुई थी लूट

इस साल 10 अप्रैल को हरमू रोड स्थित इंडियन ओवरसीज बैंक के किशोरगंज ब्रांच में 7.65 लाख रुपए की लूट हुई थी। सुखदेवनगर पुलिस इस मामले की छानबीन कर रही है। इस क्रम में पांच लुटेरे दबोचे गए हैं। इन लुटेरों ने ही यह खुलासा किया है कि राजू महतो गैंग ने बैंक में डाला डाला था।