BAREILLY: पीतांबरपुर के गौसगंज रेल क्रॉसिंग पर राज्यरानी एक्सप्रेस की टैंकर से टक्कर के मामले में रेलवे अधिकारियों ने शुरुआती जांच में स्टेशन मास्टर और गेटमैन को दोषी माना है। वहीं फरीदपुर पुलिस ने हादसे में मरे टैंकर ड्राइवर सोहनलाल निवासी मढ़ीनाथ के बेटे संजय की तहरीर पर रेलवे स्टाफ के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर ली है। मामले में लापरवाही बरतने पर देर रात स्टेशन मास्टर और गेटमैन को सस्पेंड कर दिया गया है। थर्सडे को मुख्य संरक्षा अधिकारी नीरज कुमार और सीनियर डीसीएम विवेक शर्मा ने बरेली आकर मौके का निरीक्षण किया और हॉस्पिटल में घायलों के परिजनों से मुलाकात की। रेलवे अधिकारियों ने ड्राइवर के परिजनों को 50 हजार रुपए और घायलों को अलग-अलग धनराशि मुआवजे में दी गई है। पूरे मामले की जांच कमेटी को दी गई है। वहीं डीएम-एसएसपी ने भी मामले की ज्वाइंट रिपोर्ट शासन को भेज दी है.

 

वेडनसडे शाम हुआ था हादसा

बता दें कि वेडनसडे शाम को गौसगंज फाटक पर लखनऊ से मेरठ जा रही राज्यरानी एक्सप्रेस ने टैंकर को टक्कर मार दी थी। मढ़ीनाथ निवासी सोहनलाल आंवला डिपो से ऑयल लेकर मल्लपुर किसान सेवा केंद्र जा रहे थे। हादसे में ड्राइवर की मौत हो गई थी। हादसे में 8 यात्री भी घायल हुए थे। गनीमत रही थी कि टैंकर में आग नहीं लगी थी, नहीं तो बड़ा हादसा हो जाता था। हादसे के बाद रात में ही डीएम-एसएसपी, डीआरएम व अन्य रेलवे अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर जांच पड़ताल की थी।

 

कर्मचारियों का हुआ मेडिकल

हादसे की जांच के लिए दूसरे दिन भी रेलवे अधिकारी बरेली पहुंचे। थर्सडे को सीनियर डीसीएम विवेक शर्मा और मुख्य सुरक्षा अधिकारी नीरज कुमार पहुंचे। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक स्टेशन मास्टर सुकान्त और गेटमैन मोहम्मद यासीन की लापरवाही सामने आयी है। जीआरपी ने स्टेशन मास्टर और गेटमैन का मेडिकल भी कराया है, ताकि पता चल सके कि क्या उन्होंने ड्यूटी के दौरान शराब तो नहीं पी थी। थर्सडे को मुरादाबाद मंडल के सीनियर डीसीएम विवेक शर्मा ने राज्यरानी एक्सप्रेस हादसे के बाद मौके का जायजा लिया। उन्होंने अस्पताल पहुंचकर मरीजों का भी हाल जाना। सीनियर डीसीएम विवेक शर्मा ने कहा है कि मामले की जांच शुरू हो गई। दिल्ली से आए मुख्य सुरक्षा अधिकारी नीरज कुमार ने फाटक पर जाकर निरीक्षण किया। वहीं हॉस्पिटल में रेलवे डॉक्टरों की ओर से तीन घंटे बाद घायलों की रिपोर्ट भेजने पर डीसीएम ने नाराजगी जाहिर की।