-आदिवासी सेंगेल अभियान की रैली में उमड़ी भीड़

-हरमू रोड, रातू रोड, कचहरी चौक, मेन रोड समेत कई इलाकों में जाम

RANCHI(23 oct): आदिवासी सेंगेल अभियान की रैली में उमड़ी भीड़ का असर राजधानी की ट्रैफिक पर दिखा। पूरे दिन शहरवासी जाम की झाम में उलझकर कराहते रहे। हरमू रोड और रातू रोड में पैदल चलना भी मुश्किल हो गया। कचहरी चौक, मेन रोड, कांटाटोली, डंगराटोली, हिनू, डोरंडा, बिरसा चौक समेत कई इलाकों में जाम रहा। वाहन सरकते दिखे। सेंगेल अभियान की वजह से सुबह दस बजे से ही बस, ट्रेन और निजी वाहनों से उतरकर पैदल ही रैली में शामिल होने वाले लोग नजर आए। पैदल जाने वाले लोगों को घेरकर पुलिस गंतव्य तक भेजती रही। उनके पैदल चलने के दौरान हरमू रोड की सड़क का एक हिस्सा पूरी तरह जाम था। दूसरी सड़क का इस्तेमाल कर वाहनों को भेजा गया। लोगों को गली-मोहल्लों से होकर गुजरना पड़ा। कई जगह वाहनों के रूट डायवर्ट कर भेजे गए।

बाइक दस्ते का छूटा पसीना

शहर को जाम मुक्त करने में ट्रैफिक पुलिस के बाइक दस्ते का पसीना छूटता रहा। दस्ता शहर के अलग-अलग हिस्सों में जाम से निजात दिलाने की कोशिश में जुटा रहा। ट्रैफिक डीएसपी राधा प्रेम किशोर और दिलीप खलखो बाइक दस्ते का कमान संभालते दिखे। कई जगहों पर वे बाइक पर सवार होकर ट्रैफिक रेगुलेट करते दिखे।

घनघनाता रहा वायरलेस, मिले निर्देश

सुबह नौ बजे से ही ट्रैफिक पुलिस कर्मियों के वायरलेस घनघनाते रहे। पुलिसकर्मियों को लगातार कंट्रोल रूम और वरीय अधिकारियों का निर्देश मिलता रहा। कई ट्रैफिक पोस्टों और चौक-चौराहों से ट्रैफिक लोड, क्लियर और भीड़ के निकलने की सूचना फैलती रही। जब तक रैली में शामिल भीड़ शहर से नहीं निकली, तब तक ट्रैफिक पुलिस परेशान रही।