- रामोत्सव कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि पहुंचे वीएचपी के अंतराष्ट्रीय महामंत्री

- विस्तार से बताया रामजन्म भूमि का इतिहास

Meerut: जिस काम के लिए संत समाज पिछले 500 साल से लड़ाई लड़ रहा है। उसके पूरे होने का समय अब आ गया है। इस समय केन्द्र और प्रदेश दोनों में सामान विचार की सरकार है। इसलिए अयोध्या में भगवान श्रीराम का मंदिर बनने से अब दुनिया की कोई ताकत रोक नहीं सकती। वीएचपी जल्द ही सरकार से मंदिर निर्माण की तिथि तय करने की मांग करेगी। ये बात डी ब्लॉक स्थित विद्या मंदिर में विश्व हिन्दू परिषद के अंतर्राष्ट्रीय महामंत्री चंपत राय ने कही।

बताया इतिहास

उन्होंने कहा कि राम मंदिर की बनाने की मांग पिछले 32 साल से उठती आ रही है। इस बीच कई सरकार आई और कई सरकार गई। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण की बात पूर्व पीएम राजीव गांधी से लेकर चंद्रशेखर ने की। लेकिन आज तक राम मंदिर का निर्माण नहीं हो सका।

सीएम को दी बधाई

पूर्व सिचाई मंत्री स्वामी ओमवेश ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यानाथ को बधाई के पात्र बताया। उन्होंने कहा कि बूचड़खाने बंद कराना और मानसरोवर यात्रा के लिए एक लाख रुपए का अनुदान देना सराहनीय कार्य है।

ये रहे मौजूद

रामोत्सव कार्यक्रम की अध्यक्षता गुरुकुल विश्विद्यालय के कुलाधिपति विवेकानंद जी महाराज ने की। इस दौरान बजरंग दल के प्रांत संयोजक बलराज डुंगर, महामंडलेश्वर भैया दास, सुदर्शन जी महाराज, व दर्जनों संत समाज के लोग उपस्थित रहे।

----