क्त्रन्रूद्दन्क्त्र॥ : पतरातू क्षेत्र में लग रही कंपनिया अपराधी व उग्रवादी गिरोह के लिए आसान चारागाह बनती जा रही हैं। अपराधी गिरोह लगातार छोटी बड़ी घटनाओं को अंजाम देकर इन कंपनियों व बड़े व्यवसायियों पर दबाव बनाने के प्रयास में हैं। दो अलग-अलग कंपनियों के तीन अधिकारी, एक बालू व्यवसायी एवं एक अन्य की हत्या की योजना बना चार अपराधियों को रविवार की शाम बासल थाना क्षेत्र के माही होटल से कट्टे व चार ¨जदा कारतूस के साथ गिरफ्तार किया गया।

पांच लाख देने का आया मैसेज

पुलिस ने बताया कि घटना को अंजाम देने पहुंचे अपराधी श्रीवास्त गिरोह से ताल्लुक रखने वाले सूरज सिंह व जेजेएमपी नक्सली गिरोह के अमन साहु के इशारे पर घटना को अंजाम देने आए थे। अपराधियों की गिरफ्तारी के बाद प्रेम सागर महतो के मोबाईल पर जगलू थापा ने घटना को अंजाम देने के एवज में अमन की ओर से पांच लाख दिए जाने का मैसेज भेजा था।

होटल में छिपे थे अपराधी

पतरातू थाना के एसआइ संतोष सिंह ने बताया कि गुप्त सूचना के माध्यम से माही होटल में अपराधियों के होने की जानकारी मिली थी। इस पर रामगढ़ डीएसपी विरेंद्र चौधरी ने त्वरित कार्रवाई करने का आदेश दिया। माही होटल पहुंचने के बाद देखा कि केबिन में टेरपा निवासी प्रेम सागर महतो, ¨टकु कुमार सिंह व सीसीएल कॉलोनी पीटीपीएस के झोपड़पट्टी निवासी रवि कुमार व विकास करमाली योजना बना रहे थे। इसी दौरान अपराधियों की नजर पुलिस पर पड़ गई। वे भागने लगे। लेकिन उन्हें दबोच लिया गया। इनकी गिरफ्तारी के बाद निशानेदेही योजना में शामिल टेरपा निवासी सुनिल साव व पीटीपीएस हेसला निवासी निरंजन साव को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने बासल थाने में इस बावत मामला दर्ज कर गिरफ्तार अपराधियों को जेल भेज दिया। मामले में जांच की जा रही है।