कैंट एटीएम चोरी और चौकी चौराहा के पास भीम मोटर्स मालिक के घर में चोरी का पुलिस नहीं कर सकी है खुलासा

रामपुर गार्डन डकैती में भी नजर आ रहे हैं कुछ ऐसे ही आसार

BAREILLY: सिटी की सबसे बड़ी डकैती को पांच दिन गुजर चुके हैं, लेकिन लुटेरे पुलिस के हत्थे अब तक नहीं चढ़े हैं। अब तक की पुलिसिया जांच को देखकर भी यही लगता है कि एक बार फिर बड़ी वारदात को सुलझाने में पुलिस खुद उलझ कर रह जाएगी। यह केस भी पुरानी बड़ी चोरी की वारदातों की तरह ठंडे बस्ते में चला जाएगा और पुलिस फाइनल रिपोर्ट लगाकर इतिश्री कर लेगी। सिटी पुलिस की बड़ी चोरी व लूट की वारदातों में हिस्ट्री ही इतनी खराब है। करीब दो साल पहले हुई कैंट के एटीएम से ख्ब् लाख की चोरी और भीम मोटर्स मालिक के घर फ्0 लाख रुपये से अधिक की डकैती का क्या हश्र हुआ, हम आपको बताते हैं।

फाइनल रिपोर्ट लगाकर बंद कर दी कैंट एटीएम चोरी

फ् नवंबर, ख्0क्ख् की रात को बीआई बाजार कैंट में आईसीआईसीआई बैंक का एटीएम काटकर ख्ब् लाख की चोरी की घटना को ख्ख् महीने बीत चुके हैं, लेकिन चोरों का कोई अता-पता नहीं है। वारदात के वक्त पुलिस ने काफी तेजी दिखायी थी, कई बड़े सबूत भी पुलिस के हाथ आए थे। पुलिस ने घटना के दो दिन बाद कैश वैन के ड्राइवर, गार्ड और कैश कस्टोडियन को भी हिरासत में लिया। तब लगा कि वारदात जल्द ओपन हो जाएगी, लेकिन नतीजा सिफर निकला। फाइनली इस केस में मार्च में वर्तमान एसएसआई रेहान खान ने एफआर लगा दी, जिसका मतलब है कि अब कभी ये केस ओपन नहीं होगा।

भीम मोटर्स चोरी का भी खुलासा नहीं

ख्ब् जनवरी, ख्0क्फ् को चौकी चौराहा के पास भीम मोटर्स के मालिक के घर से चोर करीब फ्0 लाख की ज्वैलरी व नकदी उड़ाकर ले गए थे। इस वारदात को भी क्9 महीने से ज्यादा हो गए हैं, लेकिन अभी तक चोर पुलिस की पहुंच से कोसो दूर हैं। इस केस की जांच भी थाना पुलिस से लेकर क्राइम ब्रांच में भी गई, लेकिन नतीजा जीरो ही रहा। वर्तमान चौकी इंचार्ज ने बताया कि उन्हें इस चोरी के बारे में कोई जानकारी नहीं है कि केस का खुलासा हुआ है या फिर फाइनल रिपोर्ट लगा दी गई है।

अब रामपुर गार्डन डकैती की बारी ?

रामपुर गार्डन में कोरल मोटर्स के मालिक के घर हुई सिटी की सबसे बड़ी डकैती को भी भ् दिन हो गए हैं। इस मामले में पुलिस की 8 टीमों के साथ क्राइम ब्रांच की भी टीमें लगातार लगी हुई हैं। शक के आधार पर नौकरों को हिरासत में लिया है। सीओ से लेकर आईजी तक केस की मॉनीटरिंग कर रहे हैं, लेकिन पिछली हिस्ट्री और इस केस की अब तक की जांच को देखकर लग रहा है कि कहीं यह केस भी अनसॉल्व्ड ना रह जाए।

तीनों में एसआई बिरजाराम का लिंक

इन तीनों वारदातों में एक बात काफी कॉमन है। वह है चौकी इंचार्ज एसआई बिरजाराम। जब एटीएम चोरी हुई थी तो उस वक्त भी एरिया की रिसाला चौकी के इंचार्ज बिरजाराम थे, फिर भीम मोटर्स के घर में चोरी तो चौकी के बगल से ही हुई थी और अब रामपुर गार्डन में डकैती के वक्त भी एरिया की चौकी चौराहा चौकी के इंचार्ज एसआई बिरजाराम ही हैं।

क्या कहना चाह रहा है बाबिल

रामपुर गार्डन डकैती में बदमाश भले ही पुलिस की पकड़ में ना हों पर घर का नौकर बाबिल पुलिस के सामने खुलकर कह रहा है कि रमेश और सागर तुम लोग सच बोल दो। हम काफी परेशान हो चुके हैं। वहीं बाबिल ने ने सागर पर सवाल उठाया कि उसने खुद बाहर निकलने के बाद मंदिर की बाहर से कुंडी क्यों लगाई और वह आधे घंटे बाद वापस क्यों आया।

बीसीबी का छात्र भी िहरासत में

इस मामले में पुलिस ने बीसीबी के एमए के प्राइवेट स्टूडेंट रोहित को भी पूछताछ के लिए लिया है। रोहित को पुलिस ने कैंट के अपराधी देवेंद्र से फोन पर बातचीत करने के चलते उठाया है। वहीं रोहित ने बताया कि वह देवेंद्र को जानता है, लेकिन जिस दिन वारदात हुई थी उस दिन वह दिल्ली गया हुआ था।