- शातिर राणा प्रताप उर्फ पिंकू सिंह की फरारी का मामला

- आठ लोग हिरासत में, ठिकानों पर पुलिस दे रही दबिश

GORAKHPUR : संतकबीर नगर कोर्ट में पेशी पर जा रहे फरार हुए राणा प्रताप सिंह उर्फ पिंकू का कोई सुराग नहीं लगा। ख्ब् घंटे बाद भी पुलिस किसी नतीजे पर नहीं पहुंच सकी। अलबत्ता पिंकू के संभावित ठिकानों पर दबिश का सिलसिला जारी है। पूछताछ के लिए आठ लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। आरोपी कांस्टेबल को पुलिस अभिरक्षा में खुफिया तरीके से रखा गया। अफसरों का कहना है कि जब तक कोई कामयाबी न मिल जाए, तब तक इस मामले में कुछ भी कह पाना संभव नहीं है।

लूट के आरोपी को ले जा रहे थे संत कबीर नगर

शातिर चंदन सिंह उर्फ देवकी नंदन के खास सहयोगी राणा प्रताप सिंह उर्फ पिंकू को पुलिस ने फ्0 जनवरी को अरेस्ट किया था। उसके पास से कार्बाइन और कोकीन बरामद हुई थी। सहजनवां, तिवारीपुर और दुधरा सहित कई थानों में उसके खिलाफ मामले दर्ज हैं। क्8 सितंबर को उसकी कोर्ट में पेशी थी। कांस्टेबल धनंजय सिंह और दीपक बाइक से उसे लेकर निकले। सहजनवां में थाना के सामने एक दुकान पर पुलिसवालों को चकमा देकर वह फरार हो गया।

बाइक बनवाने के लिए रुके, बदमाश ने पिलाई चाय

पिंकू के भागने पर पुलिसवालों ने अफसरों को सूचना दी। बताया कि स्कार्पियो सवार बदमाशों ने सरेराह असलहे के बल पर उसको छुड़ा लिया। इस सूचना के बाद पुलिस हरकत में आ गई, लेकिन बाद में पता लगा कि वह चाय की दुकान पुलिसवालों को उल्लू बनाकर फरार हो गया। पुलिस से जुड़े लोगों का कहना है कि सिपाहियों की बाइक खराब हो गई। वह बाइक बनवाने लगे तभी पिंकू के परिचित आ गए। चाय का दौर शुरू हुआ तो वह भाग निकला। अफसरों का कहना है कि पहले से उसके भागने की योजना हो सकती है।

चेन स्नेचर के भागने पर हुआ था लाइन हाजिर

कांस्टेबल धनंजय को गोरखनाथ थाना से अनुशासनहीनता के मामले में लाइन हाजिर किया गया था। चार माह पूर्व एसओजी ने एक चेन स्नेचर को पकड़ा। उसको गोरखनाथ थाना पर ले गए। पहरे पर कांस्टेबल धनंजय की ड्यूटी थी। पुलिस की लापरवाही से चेन स्नेचर फरार हो गया। चेन स्नेचर के पकड़े जाने को लिखापढ़ी में नहीं लिया गया था इसलिए कांस्टेबल को अनुशासनहीनता के मामले में लाइन हाजिर कर दिया गया। ड्यूटी पर मौजूद दीवान को बड़हलगंज थाना ट्रांसफर कर दिया गया।

पूरे मामले की जांच पड़ताल चल रही है। आरोपी कांस्टेबल को बर्खास्त किया जाएगा। पुलिस टीम फरार राणा प्रताप सिंह उर्फ पिंकू की तलाश में लगी है।

डॉ। संजीव गुप्ता, डीआईजी