-झारखंड मिथिला मंच ने रेलवे पैसेंजर्स एमिनिटीज कमिटी को सौंपा ज्ञापन

-मिथिला समाज की इकलौती ट्रेन 14 जून से ही रद

-धनबाद-चंद्रपुरा लाइन 15 जून से बंद हो गई है

RANCHI(26 June): रांची-जयनगर ट्रेन बंद होने से जनाक्रोश भड़क उठा है। हजारों यात्रियों की परेशानी से नाराज झारखंड मिथिला मंच ने रेलवे पैसेंजर्स एमिनिटीज कमिटी को ज्ञापन सौंप कर जल्द ट्रेन चालू कराने की मांग की है। महासचिव संतोष झा ने बताया कि कमिटी मेंबर डॉ पीसी त्रिपाठी ने आश्वस्त किया है कि ट्रेन रांची से होकर चलेगी। गौरतलब हो कि रांची-जयनगर ट्रेन क्ब् जून से ही रद कर दी गई है। धनबाद-चंद्रपुरा लाइन क्भ् जून को बंद होने से पहले ही इसे बंद कर दिया गया। यह ट्रेन मिथिला के लोगों की पसंदीदा ट्रेन थी, इसलिए मिथिला समाज इस ट्रेन के बंद होने से आक्रोशित है।

रद ट्रेनों पर विचार करेगा बोर्ड

धनबाद-चंद्रपुरा रेल लाइन के क्भ् जून को बंद होने के बाद उभरे जनाक्रोश को देखते हुए रेलवे बोर्ड रद ट्रेनों को चलाने पर विचार कर सकता है। बोर्ड में शनिवार से लेकर सोमवार तक अवकाश है। मंगलवार को बोर्ड खुलेगा। उसके बाद इस संबंध में विचार कर बोर्ड ट्रेनों को चलाए जाने के संबंध में घोषणा कर सकता है। बीते दिनों जोन की ओर से एक मसौदा रेलवे बोर्ड के पास भेजा गया है। इसके अनुसार रांची जयनगर एक्सप्रेस को धनबाद तक चलाने या दूसरे मार्ग से रांची लाने पर विचार हो सकता है। वहीं रांची कामाख्या एक्सप्रेस और रांची भागलपुर एक्सप्रेस को धनबाद तक और रांची लाने पर विचार हो सकता है। अन्य ट्रेनों पर भी मंगलवार को बोर्ड विचार करेगा।

मिथिलांचल के लिए एक भी ट्रेन नहीं

गौरतलब है कि रांची से मिथिलांचल के लिए तीन ट्रेन रांची जयनगर एक्सप्रेस, दरभंगा सिकंदराबाद एक्सप्रेस और हैदराबाद रक्सौल एक्सप्रेस का संचालन होता था। धनबाद चंद्रपुरा रेलवे लाइन बंद होने के बाद से ये तीनों ट्रेनें बंद हो ग‌ई्र हैं। इससे रांची समेत अन्य जिलों में रह रहे लोग परेशान हैं।

वर्जन

रांची-जयनगर एक्सप्रेस समेत कई दूसरी ट्रेनों को फिर से चालू करने के लिए हमने हेडक्वार्टर को पत्र लिखा है। अब वहां से जो निर्देश आयेगा उसके अनुरुप काम होगा।

डीआरएम, रांची डिवीजन, संतोष कुमार अग्रवाल

अदर साइड

ट्रेन शुरू भी की गई तो कम से कम 90 दिन लगेंगे

रांची जयगनर ट्रेन को फिर से चालू करने की प्रक्रिया लंबी है। इस संबंध में रेलवे एमिनिटीज कमिटी के सदस्य डॉ पीसी त्रिपाठी का कहना था की ट्रेन को शुरू करने की प्रक्रिया हो प्रोसेस होने में कम से कम 90 दिन लगेंगे। ऐसे में इससे पहले यात्रियों की समस्याएं दूर नहीं हो सकेंगी।