स्लग: पूरब साइड जमीन 5ारने का काम शुरू, तीन दिन बाद लगेंगी दुकानें

-मेयर, डिप्टी मेयर और नगर आयु1त ने किया स्थल का निरीक्षण

-400 दुकानों के लिए बन जाएगी जगह

-वेज व नॉन वेज मार्केट के लिए डस्टबिन

>ranchi@inext.co.in

RANCHI (14 Dec): लालपुर सब्जी मार्केट के दुकानदारों को अब डिस्टिलरी पुल के बगल में ही बसाया जाएगा। इसके लिए पुल की पूरब दिशा में खाली पड़ी रांची नगर निगम की जमीन में मिट्टी भरने का काम भी शुरू कर दिया गया है। जहां पर 400 दुकानें लग जाएंगी। गुरुवार को मेयर आशा लकड़ा, डिप्टी मेयर संजीव विजयवर्गीय और नगर आयुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने टीम के साथ मार्केट वाली नई जगह का इंस्पेक्शन भी किया। साथ ही इस जगह को जल्द से जल्द भरकर समतल करने का निर्देश दिया गया। तीन दिनों में इस मार्केट को तैयार कर वहां पर दुकान लगाने का काम भी शुरू कर ि1दया जाएगा।

गार्डवाल, स्ट्रीट लाइट व डस्टबीन भी

मार्केट में गार्डवाल भी बनाई जाएगी, ताकि नाले की ओर से किसी को परेशानी न हो। इसके साथ ही किसी भी तरह के हादसे से भी बच सकेंगे। इसके अलावा मार्केट में रांची नगर निगम स्ट्रीट लाइट की भी व्यवस्था करेगा, ताकि दुकानदारों के साथ ही कस्टमर्स को भी दिक्कत न हो। साथ ही मार्केट में अलग-अलग डस्टबीन भी लगाए जाएंगे। इसमें वेज और नॉन वेज बेचने वाले अलग-अलग कचरा डालेंगे। इससे निगम को भी कचरा उठाने में परेशानी नहीं होगी।

बनेगा मॉड्यूलर टॉयलेट

गुरुवार को जब लैंड फीलिंग का काम शुरू हुआ तो कुछ दुकानदार व आसपास रहने वाले लोग भी निगम के अधिकारियों से मिलने पहुंचे। जहां लोगों ने कहा कि इस जगह को भरकर मार्केट बना दिया जाएगा, तो वे लोग कहां जाएंगे। कई लोगों ने यह भी कहा कि उनके घरों में शौचालय नहीं है तो उसी जगह पर शौच के लिए जाते हैं। इस पर निगम के एक अधिकारी ने कहा कि उनका घर तो है ही। पास में ही माड्यूलर टॉयलेट भी बना दिया जाएगा। इससे उन्हें किसी तरह की परेशानी नहीं होगी। वे भी अपनी दुकान उस जगह पर लगा सकेंगे।