RANCHI: रांची नगर निगम चुनाव में नामांकन के साथ ही चुनाव प्रचार भी जोर पकड़ रहा है। चुनाव आयोग ने चुनाव प्रचार के लिए प्रत्याशियों को वाहनों की संख्या तय कर दी है। मेयर और डिप्टी मेयर अपने समर्थकों सहित आठ गाडि़यों से प्रचार कर सकते हैं। वहीं वार्ड पार्षद अधिकतम चार गाडि़यों में प्रचार कर सकते हैं। राज्य निर्वाचन आयोग ने यह आदेश जारी कर दिया है और हर किसी से अनुरोध किया है कि अगर इससे ज्यादा वाहन लेकर प्रचार करते हैं, तो उसे आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन माना जाएगा।

हर गाड़ी का परमिट जरूरी

नगर निगम चुनाव में जितने भी प्रत्याशी हैं, वो अपनी गाडि़यों से प्रचार करेंगे। इसके लिए उनको परमिट लेना जरूरी है। जिला दंडाधिकारी या उसके द्वारा नियुक्त पदाधिकारी को गाडि़यों का सारा डिटेल्स उपलब्ध कराना होगा। गाडि़यों का जो परमिट है, उसे गाड़ी के सामने शीशा में स्क्रीन पर चिपकाना है।

वार्ड 27 से सर्वाधिक 3 नामांकन

वार्ड नंबर 27 से सबसे अधिक 13 लोगों ने बुधवार को नामांकन दाखिल किया। इसके बाद वार्ड 10 से 12 प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है। वार्ड 30 से एक, वार्ड 31 से एक, वार्ड 12 से एक, वार्ड 24 व 23 से भी एक-एक प्रत्याशी ने बुधवार को नामांकन दाखिल कराया।