रांची के हरमू रोड स्थित होटल एलिट से इंटरव्यू के फर्जी पेपर जब्त

-एसडीओ के नेतृत्व में कोतवाली व सुखदेवनगर पुलिस ने की छापेमारी

-100 बेरोजगार युवकों से करीब ढाई लाख रुपए वसूले

RANCHI : टाटा स्टील में नौकरी दिलाने के नाम पर फर्जी इंटरव्यू ले रहे छह लोगों को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया। कोतवाली थाना क्षेत्र के हरमू रोड स्थित होटल एलिट में एसडीओ अमित कुमार के नेतृत्व में छापेमारी की गई। गिरफ्तार सभी आरोपी रांची के रहने वाले हैं। इनमें विक्की सिंह, राजेश सिंह, रघुवीर सिंह, मिथिलेश तिवारी, अक्षय कुमार तमौली व विक्रम सिंह उर्फ मो शोएब शामिल हैं। पुलिस मौके से फर्जी इंटरव्यू का पेपर भी जब्त कर ली है। छापेमारी में कोतवाली व सुखदेवनगर थाना की पुलिस शामिल थी।

ऐसे हुआ खुलासा

कोतवाली डीएसपी रणवीर को सूचना मिली कि कुछ लोग हरमू रोड के होटल एलिट में फर्जी तरीके से इंटरव्यू ले रहे हैं। पुलिस अलर्ट हुई और इसकी सूचना एसडीओ अमित कुमार को दी ग‌ई्र। उन्होंने तुरंत एक मजिस्ट्रेट को डिपुट कर दिया। इसके बाद कोतवाली व सुखदेवनगर थाना की पुलिस ने छापेमारी कर आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। मालूम हो कि कुछ दिनों पूर्व ही रांची से प्रकाशित एक दैनिक अखबार में इंटरव्यू से रिलेटेड विज्ञापन निकाला गया था। विज्ञापन में वेन्यू भी दर्शाया गया था। इसके बाद शुक्रवार को इंटरव्यू लिया जा रहा था, इसी दौरान छापेमारी की गई और सभी को पुलिस ने दबोच लिया।

इंटरव्यू देनेवालों में अधिकतर बिहार के

इंटरव्यू देनेवालों में अधिकतर बिहार से आए स्टूडेंट्स थे। बाकी रांची, लोहरदगा, गुमला, देवघर आदि जिलों से आए हुए थे। आरोपियों ने बताया कि वे लोग ऑनलाइन फार्म और रजिस्ट्रेशन करवाए थे। 100 से अधिक कैंडिडेट्स से रजिस्ट्रेशन चार्ज 1750 व इंटरव्यू चार्ज 600 रुपए वसूले थे। इस तरह लगभग ढाई लाख रुपए बेरोजगार युवकों से वसूल लिए थे।

टाटा स्टील ने विज्ञापन से झाड़ा पल्ला

मामले की सत्यता जांचने के लिए डीएसपी ने टाटा स्टील के एक अधिकारी को रांची बुलाया। रांची बुलाने के बाद उन्हें नौकरी के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने साफ इनकार कर दिया। कहा कि यह मेरी कंपनी द्वारा निकाला गया विज्ञापन नहीं है।