RANCHI : राष्ट्रपति डॉ प्रणब मुखर्जी की सुरक्षा में सेंध लगाते हुए उनके कारकेड में घुसने वाला बाइकर सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया। रांची पुलिस ने रातू रोड स्थित दुर्गा मंदिर के पास से उसे पकड़ा। वह मोरहाबादी का रहने वाला है। हालांकि, सुखदेनवगर पुलिस ने पूछताछ करने के बाद युवक को हिदायत देकर छोड़ दिया। पूछताछ के दौैरान युवक ने पुलिस को बताया कि वह यह नहीं जान रहा था कि राष्ट्रपति का काफिला गुजर रहा है। हर दिन इस रोड पर जिस तरह गाडि़यां दौड़ती हैं, वही समझकर उस काफिले में शामिल हो गया। इस दौरान उसने पुलिस से ही पूछ डाला कि कारकेड क्या होता है?

पुलिस के डर से बढ़ा दी स्पीड

राष्ट्रपति के काफिले में घुसे बाइकर ने बताया कि उसने उसी दिन नई बाइक खरीदी थी। इसी बाइक से अपनी बहन को छोड़ने के लिए डिबडीह गया था। वहां से लौटने के दौरान सहजानंद चौक के पास एक पुलिसकर्मी ने रोकने की कोशिश की। चूंकि, बाइक में नंबर प्लेट नहीं था। ऐसे में डर गया और पुलिस से बचने के लिए बाइक की स्पीड बढ़ा दी। इसके बाद पहाड़ी मंदिर के रास्ते दुर्गा मंदिर होते हुए मोरहाबादी की ओर निकल गया था।

ऐसे घुसा था राष्ट्रपति के कारकेड में

राष्ट्रपति डॉ प्रणब मुखर्जी के झारखंड दौरे के दौरान शनिवार की रात डिबडीह पुल के पास एक बाइकर उनके कारकेड में अचानक घुस आया था। वह काफी तेज गति से बाइक चला रहा था। राष्ट्रपति के काफिले में शामिल होने के बाद बाइकर मुख्यमंत्री के वाहन के काफी करीब तक पहुंच गया था। जब यह काफिला सहजानंद चौक के पास पहुंचा तो यहां से बाइकर दूसरा रास्ता पकड़कर भाग निकला था। राष्ट्रपति के काफिले में बाइकर के घुसने की जानकारी मिलते ही रांची पुलिस के होश उड़ गए थे।