RANCHI: रांची यूनिवर्सिटी का ख्9वां कॉनवोकेशन अब ख्0 जनवरी को किया जाएगा। यह निर्णय शनिवार को यूनिवर्सिटी की सिंडिकेट मीटिंग में लिया गया। मौके पर एफओ को एक्सटेंशन नहीं देने समेत कई मुद्दों पर सहमति बनी। बैठक में आरयू के वीसी डॉ। रमेश कुमार पांडेय, प्रोवीसी डॉ। एम रजीउद्दीन, रजिस्ट्रार डॉ। अमर चौधरी, डीएसडब्ल्यू डॉ। सतीश चंद्र गुप्ता, प्राक्टर डॉ। दिवाकर मिंज सहित सभी सिंडिकेट मेंबर्स मौजूद थे।

गवर्नर होंगी चीफ गेस्ट

रांची यूनिवर्सिटी में ख्0 जनवरी को आयोजित दीक्षांत समारोह में चीफ गेस्ट यूनिवर्सिटी की कुलाधिपति सह महामहिम राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू होंगी। वही सभी टॉपरों को चीफ गेस्ट के तौर पर मेडल देंगी। इससे संबंधित क्9,78म् डिग्रियां दीक्षांत समारोह में बांटने की सहमति भी सिंडिकेट की बैठक में बनी। दीक्षांत समरोह की तैयारियों को लेकर भी बैठक में चर्चा हुई।

एफओ को एक्सटेंशन नहीं

रांची यूनिवर्सिटी के फाइनांस ऑफिसर केके वर्मा को सिंडिकेट मीटिंग में एक्सटेंशन देने पर सहमति नहीं बनी। लगभग सभी मेंबरों ने इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया और एफओ को आगे एक्सटेंशन नहीं मिल पाया।

डेमोस्ट्रेटर के प्रमोशन का रास्ता साफ

आरयू में डेमोस्ट्रेटर यानी प्रयोग प्रदर्शक पद पर कार्यरत लोगों के लिए अच्छी खबर है। इनके सेलेक्शन ग्रेड में प्रमोशन देने का रास्ता साफ हो गया है। सिंडिकेट की बैठक में इस एजेंडे पर मुहर भी लग गई है। वहीं, पीजी जियोलॉजी के टीचर डॉ। एमएम तिवारी को झारखंड लोक सेवा आयोग की अनुशंसा के आलोक में रीडर पद पर प्रमोशन देने के प्रस्ताव को मंजूरी मिली है।

कॉलेज की जमीन अधिग्रहण करे सरकार

रांची यूनिवर्सिटी के रामलखन सिंह यादव कॉलेज और एसएस मेमोरियल कॉलेज की जमीन का अधिग्रहण करने के लिए सरकार से आग्रह करने का निर्णय लिया गया। सिंडिकेट में सहमति बनी कि झारखंड सरकार से अनुरोध किया जाएगा कि वो इन कॉलेजों की जमीन का अधिग्रहण करे और यूनिवर्सिटी को सौंप दे। मालूम हो कि दोनों कॉलेजों की जमीन का विवाद सालों से चल रहा है।