RANCHI : रांची यूनिवर्सिटी में इसी महीने कॉन्वोकेशन होनेवाला था। सारी तैयारियां पूरी कर ली गई थी। इंतजार था तो बस चीफ गेस्ट का। लेकिन इलेक्शन की घोषणा होने के बाद इस प्रोग्राम को अब अगले साल के लिए टाल दिया गया। इस वजह से 2013 की डिग्रियां कॉलेजों को नहीं भेजी जा रही है।

सितंबर में होना था 29वां कॉन्वोकेशन

रांची यूनिवर्सिटी में सितंबर के सेकेंड वीक में 29वां कॉन्वोकेशन कराने की तैयारी थी, लेकिन असेंबली इलेक्शन की घोषणा होने के बाद इसे अगले साल के लिए टाल दिया गया। अब ये कॉन्वोकेशन अगले साल यानी जनवरी में आयोजित किया जा सकता है। इलेक्शन के बाद ही इसकी डेट चीफ गेस्ट के सहमति के बाद तय की जा सकती है।

गोल्ड मेडलिस्ट्स फाइनल

अगस्त में ही स्टूडेंट्स ने कॉन्वोकेशन के लिए अप्लाई कर दिया था। इसके लिए यूनिवर्सिटी में 600 रुपए भी जमा करा दिए गए थे। इसके अलावा गोल्ड मेडलिस्स्स की लिस्ट भी फाइनल हो गई थी, लेकिन अब जनवरी में ही कॉन्वोकेशन का आयोजन किया जा सकता है।

वीएलसीसी में एंटी ओबेसिटी डे

क्लब रोड स्थित वीएलसीसी में मंगलवार को एंटी ओबेसिटी डे मनाया गया। इस अवसर पर पर वीएलसीसी रांची के डायरेक्टर आलोक गेरा ने www.श्रह्मड्डठ्ठद्दद्गश्चद्यद्गस्त्रद्दद्ग.ष्श्रद्व वेबसाइट लांच की। इस मौके पर उन्होंने कहा कि वेबसाइट पर ओबेसिटी से जुड़ी तमाम जानकारी उपलब्ध है। उन्होंने लोगों से इस वेबसाइट से जुड़ने की अपील की। इस अवसर पर सेंटेविटा हॉस्पीटल के डॉ अजय छाबड़ा ने बताया कि ओबेसिटी और डायबिटीज एक दूसरे से जुड़ी हुई है। इस अवसर पर स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ मुक्ता नारायण ने कहा कि लेागों को रेग्युलर बीएमआई टेस्ट कराते रहना चाहिए। डॉ। अमित दुबे ने बताया कि सही खाना-पीना और लाइफ स्टाइल से मोटापा कंट्रोल किया जा सकता है। इस मौके पर फ्री स्लीमिंग ट्रायल वीक की भी लांचिंग हुई।