RANCHI : जब फिटनेस की बात हो तो लड़कियां भला कैसे पीछे रह सकती हैं। रांची यूनिवर्सिटी के बेसिक साइंस बिल्डिंग टू में स्थित मल्टी जिम का इस्तेमाल अब छात्राएं भी कर सकेंगी। छात्राओं ने मल्टी जिम में छात्राओं की एंट्री को लेकर डायरेक्टर प्रो अशोक सिंह से संपर्क किया था। इसके बाद से ही यूनिवर्सिटी के मल्टी जिम का दरवाजा छात्राओं के लिए खोलने की तैयारी चल रही है।

ब्वॉयज कर रहे हैं इस्तेमाल

लंबे इंतजार के बाद खुले यूनिवर्सिटी के मल्टी जिम का फिलहाल इस्तेमाल ब्वॉयज व टीचर्स कर रहे हैं। यह जिम सुबह से शाम तक खुला रहता है। जिम के लिए एक इंस्ट्रक्टर की बहाली की गई है, जो एक्सरसाइज करने आए स्टूडेंट्स को ट्रेनिंग देते हैं। मल्टी जिम के डायरेक्टर डॉ अशोक सिंह ने बताया कि यहां फिलहाल छात्राओं को एंट्री नहीं है। अगर इसे छात्राओं को लिए भी खोला जाता है तो एक लेडीज इंस्ट्रक्टर की जरूरत होगी। इसके लिए यूनिवर्सिटी ने पहल शुरू कर दी है।

बन चुके हैं म्0 मेंबर्स

मल्टी जिम यूनिवर्सिटी के टीचर्स और स्टूडेंट्स के लिए है। अबतक इसके म्0 मेंबर्स बन चुके हैं, जिनमें कुछ टीचर्स भी शामिल हैं। इस जिम के इस्तेमाल के लिए हर दिन स्टूडेंट्स संपर्क कर रहे हैं। अगर छात्राओं के लिए जिम खोल दिया जाता है तो इसके मेंबर्स की संख्या निश्चित तौर पर और बढ़ जाएगी।

मल्टी जिम के इस्तेमाल को लेकर कुछ दिनों पर कुछ छात्राओं ने संपर्क किया था। जिम में छात्राओं को एंट्री देने के लिए तैयारी चल रही है।

प्रो अशोक सिंह

डायरेक्टर, मल्टी जिम

रांची यूनिवर्सिटी

को-ऑर्डिनेटर की जिम्मेवारी डीपीएस के प्रिंसिपल को

डीपीएस रांची के प्रिंसिपल डॉ राम सिंह को सीबीएसई स्कूलों में होने वाले राष्ट्रीय एकता दिवस कार्यक्रम का को-ऑर्डिनेटर नियुक्त किया गया है। उनके गाइडेंस में सभी सीबीएसई स्कूलों में राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया जाएगा। इस मौके पर उन्होंने बताया कि शुक्रवार को राजधानी के सभी स्कूलों में राष्ट्रीय एकता दिवस मनाया जाएगा। डीपीएस में भी रन फॉर यूनिटी का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें कई प्रोग्राम का आयोजन किया जाएगा।