RANCHI : रांची वीमेंस कॉलेज में एमकॉम की पढ़ाई पर सस्पेंस बना हुआ है। इसकी वजह इस कोर्स के लिए रांची यूनिवर्सिटी की ओर से अबतक नोटिफिकेशन जारी नहीं होना है। हालांकि, यूनिवर्सिटी की एकेडमिक कौंसिल की मीटिंग में कोर्स शुरू करने की रांची वीमेंस कॉलेज को परमिशन दे दी गई थी, पर नोटिफिकेशन जारी करने में विलंब हो रहा है।

नोटिफिकेशन जारी होने का इंतजार

फ्0 अगस्त को रांची यूनिवर्सिटी एकेडमिक कौंसिल ने रांची वीमेंस कॉलेज में एमकॉम कोर्स पर मुहर लगा दी थी। इसके बाद यहां एमकॉम के लिए एडमिशन प्रॉसेस शुरू हुआ। फॉर्म की बिक्री शुरू हुई। कई स्टूडेंट्स ने अप्लाई किया। जब एडमिशन प्रॉसेस पूरा हो गया तो यूनिवर्सिटी एडमिनिस्ट्रेशन ने आपत्ति जताते हुए कहा कि बिना नोटिफिकेशन जारी हुए स्टूडेंट्स का एडमिशन कैसे ले लिया। हालांकि, एक स्टूडेंट ऑर्गनाइजेशन के दबाव में रजिस्ट्रार डॉ अमर चौधरी ने कहा कि रांची वीमेंस कॉलेज में एमकॉम की पढ़ाई शुरू हो चुकी है, लेकिन इसके लिए नोटिफिकेशन जारी करने को लेकर भूल हो गई।

स्टूडेंट्स छोड़ रहे हैं कोर्स

रांची वीमेंस कॉलेज में एमकॉम में भ्0 सीट्स पर छात्राओं का एडमिशन लिया गया है। जब छात्राओं को यह पता चला कि इस कोर्स के लिए रांची यूनिवर्सिटी ने नोटिफिकेशन जारी नहीं किया है तो वे एडमिशन कैंसिल कराकर वापस जा रही हैं।

रांची यूनिवर्सिटी की यह कैसी है व्यवस्था ?

आरयू की ओर से सोमवार को बीएड ख्0क्फ्-क्ब् बैच के फाइनल ईयर का एग्जाम लिया जा रहा है। इसके लिए बेसिक साइंस, मानविकी संकाय में एग्जामिनेशन सेंटर दिया गया है। लेकिन, ज्योग्राफी डिपार्टमेंट में जगह की इतनी कमी है कि एक बेंच पर तीन स्टूडेंट्स को बैठाया जा रहा है। एग्जाम के लिए ज्योग्राफी डिपार्टमेंट में सेंटर दिया गया है। बेसिक साइंस बिल्डिंग में जहां एक बेंच पर एक स्टूडेंट को बैठाया गया है, वहीं ज्योग्राफी डिपार्टमेंट में एक बेंच पर तीन-तीन स्टूडेंट्स को बैठाया गया है। डिपार्टमेंट के टीचर्स का कहना है कि हमें तो जो आदेश यूनिवर्सिटी से मिलता है, हम उसी का पालन करते हैं।