मैदान में कौन डटे रहेंगे, पर्दा उठेगा आज

By: Inextlive | Publish Date: Sat 17-Dec-2016 07:41:02
A- A+

RANCHI: रांची विवि स्तरीय छात्र संघ चुनाव में नॉमिनेशन भरने वाले सभी ख्भ् उम्मीदवारों के आवेदन वैध पाए गए हैं। अलीकेशन की स्क्रूटनी के बाद रांची विवि छात्र संघ चुनाव कोर कमिटी ने इसकी सूची जारी कर दी है। शनिवार को दोपहर तीन बजे तक नाम वापस लेने का समय है। इसके बाद ही तय होगा कि विवि स्तरीय छात्र संघ चुनाव में कितने उम्मीदवार मैदान में हैं। फिलहाल जो सूची जारी की गई है, उसमें 7 फीमेल कैंडिडेट्स भी हैं। वहीं, प्रेसिडेंट पोस्ट के लिए छह, वाइस प्रेसिडेंट के लिए चार, सेक्रेट्री के लिए सात, ज्वाइंट सेक्रेट्री के लिए तीन और डिप्टी सेक्रेट्री के लिए भ् उम्मीदवारों ने अपनी दावेदारी पेश की थी।

रांची विवि कैंपस में होगा चुनाव और मतगणना

गौरतलब हो कि अप्रत्यक्ष प्रणाली के तहत विवि स्तरीय छात्र संघ चुनाव ख्0 दिसंबर को रांची विवि के सीनेट हॉल में होगा जबकि ख्क् दिसंबर को वॉलीबॉल ग्राउंड में जीते हुए छात्र प्रतिनिधियों का शपथग्रहण समारोह होगा। इसके लिए नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है। इससे पूर्व विवि स्तरीय छात्र संघ चुनाव के लिए वोटिंग व काउंटिंग के लिए मोरहबादी स्थित मल्टीपर्पस एग्जामिनेशन हॉल में जगह निर्धारित किया गया था, लेकिन कुछ कारणों से स्थान बदल दिया गया है।

वोटिंग टाइम और स्थान (बॉक्स)

ख्0 दिसंबर को सुबह क्0.फ्0 बजे से शाम के ब्.फ्0 बजे तक सीनेट हॉल में मतदान होगा। वोटों की गिनती ख्क् दिसंबर को रांची विवि वॉलीबॉल ग्राउंड में क्0.फ्0 बजे से होगी।

निर्णायक होगा आजसू का वोट

रांची विवि स्तरीय छात्र संघ चुनाव में कौन छात्र संगठन किसके पक्ष में है, कहना मुश्किल है। वोटर और उम्मीदवारों ने अभी तक पत्ते नहीं खोले हैं। हालांकि नाम वापसी के बाद स्थिति स्पष्ट हो जाएगी। छात्र संघ चुनाव में जहां एबीवीपी ने सभी पांच पदों के लिए नॉमिनेशन कराया है, वहीं एसीएस ने दो, आजसू ने तीन और जेसीएम ने दो पदों के लिए नॉमिनेशन फाइल की है। शनिवार को नाम वापसी के बाद तय होगा कि संगठनों का झुकाव किस ओर है। हालांकि आदिवासी छात्र संघ और झारखंड छात्र मोर्चा एक मंच पर हैं, जबकि आजसू का रवैया ढुलमुल है। एबीवीपी अपने दम पर चुनाव लड़ रहा है। हालांकि एबीवीपी के सभी उम्मीदवारों को जीत हासिल करने के लिए आजसू के समर्थन की दरकार है। ऐसे में आजसू का वोट ही निर्णायक साबित होगा।

इन पदों पर चुने जाएंगे छात्र प्रतिनिधि

प्रेसिडेंट

वाइस प्रेसिडेंट

सेक्रेट्री

ज्वाइंट सेक्रेट्री

डिप्टी सेक्रेट्री

inextlive from Ranchi News Desk