सात ने वापस लिए नाम, मैदान में 18 उम्मीदवार

By: Inextlive | Publish Date: Sun 18-Dec-2016 07:40:31
A- A+

RANCHI: रांची विवि स्तरीय छात्र संघ चुनाव में सात उम्मीदवारों ने शनिवार को अपने नाम वापस ले लिये। चुनाव मैदान में अब क्8 उम्मीदवार बचे हैं। इनमें छह फीमेल कैंडिडेट्स भी शामिल हैं। अध्यक्ष पद के लिए किसी भी उम्मीदवार ने नाम वापस नहीं लिया है। वहीं, वाइस प्रेसिडेंट पोस्ट से दो, सेक्रेट्री से तीन, ज्वाइंट सेक्रेट्री से एक और डिप्टी सेक्रेट्री पोस्ट से एक उम्मीदवार ने अपना नामांकन वापस लिया है। गौरतलब हो कि विवि स्तरीय छात्र संघ चुनाव के लिए ख्भ् उम्मीदवारों ने नॉमिनेशन फाइल किया था। अब इन क्8 प्रत्याशियों की किस्मत का फैसला ख्0 दिसंबर को भ् पदों के लिए 90 वोटर करेंगे।

जानिए अपने उम्मीदवार को

नाम पोस्ट कॉलेज

दीपशिखा उरांव प्रेसिडेंट रांची वीमेंस कॉलेज

नीरज मिंज प्रेसिडेंट केओ कॉलेज, गुमला

पवन बड़ाईक प्रेसिडेंट केसीबी कॉलेज, बेड़ो

रमेश टाना भगत प्रेसिडेंट रांची कॉलेज

संतोष उरांव प्रेसिडेंट रांची कॉलेज

सुभाष उरांव प्रेसिडेंट रांची कॉलेज

मीनू मुंडा वाइस प्रेसिडेंट रांची कॉलेज

पूजा कुमारी वाइस प्रेसिडेंट रांची वीमेंस कॉलेज

धर्मवीर सिंह सेक्रेट्री जेएन कॉलेज धुर्वा

दिनेश कुमार मुर्मू सेक्रेट्री, आरयू पीजी डिपार्टमेंट

नीतेश सिंह सेक्रेट्री मारवाड़ी कॉलेज

संगीता कंडुलना सेक्रेट्री बिरसा कॉलेज खूंटी

मनोज बारला ज्वाइंट सेक्रेट्री बिरसा कॉलेज खूंटी

राजकिशोर महतो ज्वाइंट सेक्रेट्री आरएलएसवाई कॉलेज

अंजना टेटे डिप्टी सेक्रेट््री बिरसा कॉलेज खूंटी

मनोज कच्छप डिप्टी सेक्रेट्री केओ कॉलेज गुमला

पूनम कच्छप डिप्टी सेक्रेट्री केओ कॉलेज गुमला

विजय प्रकाश डिप्टी सेक्रेट्री डोरंडा कॉलेज

सीनेट हॉल में वोटिंग, वालीबॉल ग्राउंड में होगी काउंटिंग

रांची विवि स्तरीय छात्र संघ चुनाव के लिए यूनिवर्सिटी के सीनेट हॉल में वोट डाले जाएंगे, जबकि मतगणना वालीबॉल ग्राउंड में की जाएगी। ख्0 दिसंबर को सुबह क्0.फ्0 बजे से शाम ब्.फ्0 बजे तक मतदान होगा। वहीं, ख्क् दिसंबर को क्0.फ्0 बजे से काउंटिंग होगी। गौरतलब हो कि पहले वोटिंग व काउंटिंग के लिए मोरहाबादी स्थित मल्टीपर्पस एग्जामिनेशन हॉल में जगह निर्धारित की गई थी। लेकिन कुछ कारणों से इसमें बदलाव किया गया है। इस संबंध में नोटिफिकेशन भी जारी किया जा चुका है.

.

एसीएस, आजसू व जेसीएम का अलायंस, एबीवीपी अपने दम पर

आदिवासी छात्र संघ को झारखंड छात्र मोर्चा और छात्र आजसू का भरोसा है। दोनों ही छात्र संगठन के प्रतिनिधियों ने एसीएस को समर्थन की बात कही है। एसीएस के केंद्रीय अध्यक्ष सुशील उरांव ने कहा कि हम बढ़त की ओर हैं। विवि में हम पूर्ण समर्थन के साथ सबसे आगे होंगे। एसीएस के पास ख्7 जीते हुए उम्मीदवार हैं। इधर एबीवीपी ब्क् जीते हुए प्रतिनिधियों के साथ रांची विवि स्तरीय छात्र संघ चुनाव में सबसे आगे है। एबीवीपी के अटल पांडेय ने बताया कि चुनाव परिणाम में एबीवीपी सबसे आगे होगा। दूसरे संगठन के प्रतिनिधियों ने भी हमसे संपर्क किया है। एबीवीपी विशुद्ध रूप से छात्र राजनीति करता है और सालों भर छात्रों के मुद्दे पर संघर्षशील संगठन है। इसका फायदा हमें कॉलेज स्तरीय छात्र संघ चुनाव में मिला है।

छात्र संगठनों ने गुप्त रखी है रणनीति

छात्र संगठनों ने अपनी रणनीति को गुप्त रखा है। अलायंस करने वाले छात्रों संगठनों को भी एक दूसरे पर भरोसा नहीं है। सभी छात्र संगठन एक दूसरे के प्रत्याशियों को टटोल रहे हैं। एक दूसरे से अलायंस में दिए गए वादों के मुताबिक ही छात्र संगठनों ने अपने प्रत्याशी खड़े किए हैं, लेकिन सभी छात्र संगठनों ने उम्मीदवार को रिजर्व रखा है। किसी भी छात्र संगठन को एक दूसरे पर भरोसा नहीं है। कब कौन पलटी मार जाय, कोई ठीक नहीं है। हालांकि रांची विवि स्तरीय छात्र संघ चुनाव पार्टी लाइन हटकर हो रहा है। बैलेट पेपर और सर्टिफिकेट पर कहीं भी किसी भी छात्र संगठन का नाम अंकित नहीं होगा।

inextlive from Ranchi News Desk