RANCHI : धुर्वा के जेएससीए स्टेडियम में हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर के बीच रणजी मैच पांच नवंबर से खेला जाएगा। दोनों ही टीम रांची पहुंच चुकी है। इससे पहले यहां त्रिपुरा व छत्तीसगढ़ के बीच रणजी मैच खेला गया था, जिसमें छत्तीसगढ़ ने जीत हासिल की थी। इसके बाद रांची में रणजी ट्रॉफी का दूसरा मैच हैदराबाद और हरियाणा के बीच खेला गया। इसके अलावा 28 नवम्बर से आंध्र प्रदेश व गोवा मैच की मेजबानी भी जेएससीए स्टेडियम को सौंपी गई है।

बी ग्रुप में है झारखंड की टीम

रणजी ट्रॉफी में झारखंड को ग्रुप बी में रखा गया है। इस ग्रुप में नौ टीमें शामिल हैं। झारखंड ने अपने पहले मैच में महाराष्ट्र को पराजित किया था, जबकि दूसरा मैच कर्नाटक के साथ ड्रा रहा था। तीसरे मैच में झारखंड ने राजस्थान को आसानी से हरा दिया था, जबकि चौथा मैच विदर्भ के साथ चल रहा है। झारखंड अपना पांचवां मैच त्रिवेंद्रम में दिल्ली के खिलाफ पांच नवंबर से, ,छठा मैच सौराष्ट्र के खिलाफ अगरतल्ला में 13 नवंबर से, सातवां मैच असम के खिलाफ 29 नवंबर से विजयनगर में और अंतिम मैच सात दिसंबर से ओडि़शा के खिलाफ चेन्नई में खेलेगी।

विजय हजारे ट्रॉफी में झारखंड के मैच कनार्टक में

अगले साल फरवरी में आयोजित होने वाली विजय हजारे ट्रॉफी में झारखंड की टीम अपने सभी मैच कर्नाटक में खेलेगी। क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल व फाइनल मैच नार्थ जोन में खेले जाएंगे। पहली मैच 25 फरवरी को कर्नाटक के साथ, दूसरा मैच छत्तीसगढ़ के साथ 26 फरवरी को, 28 फरवरी को एसएससीवी के साथ, एक मार्च को सौराष्ट्र के साथ, 3 मार्च को हैदराबाद के साथ व छह मार्च को जम्मू-कश्मीर के साथ मुकाबला होगा।

कूच विहार ट्रॉफी के तीन मैच रांची में

कूच विहार ट्राफी के तीन मैच की मेजबानी रांची को सौंपी गई है। धुर्वा स्थित जेएससीए स्टेडियम में पहला मैच 14 नवम्बर से हैदराबाद के साथ, दूसरा मैच 28 नवम्बर से गुजरात के साथ तथा तीसरा मैच 12 दिसम्बर से सौराष्ट्र के साथ झारखंड खेलेगी। सीनियर महिला एकदिवसीय प्रतियोगिता के सभा मैच चेन्नई में होंगे जबकि क्वार्टर फाइनल, सेमीफाइनल व फाइनल मैच बड़ोदरा में तथा महिला टी-20 मैच अगरतल्ला में खेले जाएंगे। इसके क्वार्टरफाइनल, सेमीफाइनल व फाइनल मैच लखनऊ में होंगे।