लोहता में घर के अंदर मौजूद सात साल की बच्ची को बिस्कुट का लालच देकर पड़ोस के युवक ने किया रेप का प्रयास

-लोगों की नजर पड़ने पर हुआ फरार, पुलिस ने रेप के प्रयास समेत पाक्सो एक्ट में दर्ज किया केस

VARANASI

अगर आपकी मासूम बच्ची आपकी नजरों से कुछ पल के लिए ओझल हो जाए तो ये न समझें कि वो कहीं इधर उधर खेलने में बिजी होगी। फौरन उसका पता लगायें क्योंकि हो सकता है कि उसको किसी दरिंदे ने अपनी हवस मिटाने के लिए गायब कर दिया हो। क्योंकि ऐसी ही एक घटना सोमवार को लोहता में सामने आई। इस तरह की हुई घटना के बाद परिवार ने लापता बच्ची को पड़ोस के एक युवक के साथ पकड़ा तो सभी शॉक्ड रह गए। युवक बच्ची संग दुष्कर्म का प्रयास कर रहा था लेकिन लोगों की नजर पड़ते ही भाग निकला। फिलहाल पुलिस ने बच्ची के परिजनों की तहरीर पर पड़ोस के आरोपी युवक के खिलाफ धारा फ्ब्ख्, फ्7म् (ख्) (ज), भ्0म्, एससी एसटी एक्ट सहित पाक्सो एक्ट में केस दर्ज किया है और आरोपी की तलाश शुरू कर दी गई है।

मचाया शोर

लोहता थाना क्षेत्र के छोटी कोईरान सबूआ तालाब की रहने वाली सात वर्षीय दलित बालिका सोमवार को घर पर खेल रही थी। इस दौरान पड़ोस के राजू मौर्या ने उसे टाफी बिस्कुट दिलाने का लालच देकर उसे अपने घर ले गया और उसके साथ रेप की कोशिश करने लगा। इस बीच परेशान परिजन बच्ची को तलाशते हुए उसके घर पहुंचे तो देखा कि राजू बच्ची संग अश्लील हरकत कर रहा था। इस पर उन्होंने शोर मचाया तो राजू भाग निकला। जिसके बाद पीडि़त परिजन बच्ची को लेकर लोहता थाने पहुंचे और आरोपी के खिलाफ नामजद तहरीर दी। पुलिस ने रेप के प्रयास समेत कई अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया है।

बढ़ गए हैं मामले

इन दिनों बच्चियों संग रेप की घटनाओं में तेजी से बढ़ोतरी हुई है। पिछले दो महीनों के ही आंकड़ों पर गौर करें तो तो एक दर्जन से ज्यादा बच्चियों को हवस का शिकार बनाया जा चुका है।

क्7 अगस्त

बड़ागांव में आठ साल की मासूम की नग्न हालत में मिली लाश। रेप के बाद हत्या की आशंका।

क्फ् जुलाई

आदमपुर काशी स्टेशन के पास छह साल की बच्ची संग हुआ रेप।

म् जून

जैतपुरा में तीन साल की मासूम हुई दरिंदगी का शिकार।

क्8 मई

दानगंज में मासूम से रेप

-इसके अलावा मई और जुलाई में भी लंका, रोहनिया और बड़ागांव में बच्चियों संग रेप की घटनाएं आई सामने।

हमारी भी है जिम्मेदारी

-लगातार मासूमों संग हो रही दरिंदगी के कारण जरूरी है कि आप अपने बच्चों पर ज्यादा ध्यान दें।

-उन्हें अकेला न छोड़ें और ना ही अकेले कहीं आने-जाने दें।

-बच्चों से कोई बिला वजह घुलने-मिलने की कोशिश करे तो अलर्ट हो जाएं।

-बच्चों को समझाएं कि यदि कोई उन्हें छूने की कोशिश करे तो वो डरें नहीं, मदद के लिए चिल्लाएं।

-यदि बच्चे के साथ कोई कुछ गलत करने की कोशिश करे तो घटना को छुपाएं नहीं, पुलिस में तत्काल रिपोर्ट करें ताकि आरोपी किसी और को शिकार न बना सके।