-पनकी गंगागंज निवासी है पीडि़ता, नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर किया था रेप, आरोपी ने बनाया था एमएमएस, इंटरनेट पर डालने की दे रहा था धमकी

-ब्लैकमेल कर कई बार किया रेप, दो दोस्तों से भी शारीरिक संबंध बनाने का दबाव बना रहा था

KANPUR: पनकी में एक युवक ने साथी छात्रा को नशीली कोल्ड ड्रिंक पिलाकर उसकी आबरू लूट ली। उसने छात्रा से रेप का लाइव एमएमएस भी बनाया और उसको ब्लैकमेल करके कई बार अपनी हवस का शिकार बनाता रहा। इतने से भी जी नहीं भरा तो उसने छात्रा को अपने दोस्तों के साथ शारीरिक संबंध बनाने के लिए मजबूर किया, इस पर छात्रा ने हिम्मत जुटाकर परिजनों को सच्चाई बता दी। जिसके बाद परिजनों की तहरीर पर आरोपियों के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई। वेडनेसडे को छात्रा को मेडिकल के लिए भेजा गया। इधर, पुलिस ने आरोपियों की तलाश में कई जगह दबिश दी, लेकिन वे अभी भी पुलिस की पकड़ से दूर हैं

रिश्तेदार के घर पर बनाया था एमएमएस

पनकी के गंगागंज में रहने वाले राम महेश की ऑटो पा‌र्ट्स की दुकान है। उनकी फैमिली में पत्नी, बेटी कविता (दोनों काल्पनिक नाम) और एक बेटा है। कविता एसडी कॉलेज में बीए सेकेंड ईयर की स्टूडेंट है। वो करीब पांच महीने पहले घर से स्कूल जा रही थी। तभी रास्ते में इलाकाई निवासी अश्वनी प्रताप सिंह ने उसे रोक लिया। वो भी एसडी कॉलेज का स्टूडेंट है। उसने बहाने से कविता को बाइक में बैठा लिया। जिसके बाद वो कविता को बिठूर में एक रिश्तेदार के घर से कुछ पेपर लेने का बहाना बनाकर उसे वहां ले गया। वहां पर अश्वनी की आंटी और उसका दोस्त जयविंद मौजूद थे। अश्वनी के वहां पहुंचते ही आंटी ने कविता को कोल्ड ड्रिंक दी और कुछ काम का बहाना बनाकर पड़ोसी के घर चली गई। कविता कोल्ड ड्रिंक पीते ही बेहोश हो गई। जिसका फायदा उठाकर अश्वनी ने उसकी आबरू लूट ली और जयविंद ने उसका एमएमएस बना लिया।

उसके होश्ा उड़ गए

कविता को होश आया, तो वो दर्द से कराह रही थी। उसने अश्वनी को थाने में एफआईआर दर्ज कराने की धमकी दी, तो उसने जयविंद से मोबाइल लेकर उसे रेप का एमएमएस दिखाया, तो उसके होश उड़ गए। अश्वनी ने उसको मुंह खोलने पर एमएमएस को इंटरनेट पर डालने की धमकी दी। वो अश्वनी के सामने गिड़गिड़ाने लगी, लेकिन उसका कलेजा नहीं पसीजा और वो उसको घर के पास छोड़कर चला गया। जिसके बाद अश्वनी उसको ब्लैकमेल करके बार-बार रेप करने लगा। अश्रि्वनी उसको बिठूर स्थित आंटी के घर ही ले जाता था।

बदनामी के डर से चुप रही वो

कविता बदनामी के डर से चुप रही, लेकिन क्भ् सितंबर को वो घर से कॉलेज जा रही थी कि रास्ते में अश्वनी ने उसे रोक लिया और अपने साथ बाइक में बैठाकर चिडि़याघर ले गया। जहां जयविंद समेत दो लोग पहले से मौजूद थे। अश्वनी ने उनको देखते ही कविता से कहा कि अब तुमको इनके साथ भी शारीरिक संबंध बनाने होंगे। कविता ने मना किया, तो अश्वनी ने घर से लेकर कॉलेज तक रेप का एमएमएस फैलाने की धमकी दी। उसने कहा कि अगर तुम इन दोनों के साथ नहीं जाओगी, तो कल से किसी को मुंह दिखाने के लायक नहीं रहोगी। कविता को समझ में नहीं आ रहा था कि वो क्या करे? उसने अश्वनी से कहा कि उसे एक घंटे के लिए कॉलेज जाना है। जिसके बाद वो दोनों के साथ चली जाएगी। जिसे सुनकर अश्वनी राजी हो गया और उसने कविता को कॉलेज के बाहर छोड़ दिया और कहा कि वो एक घंटे बाद उसे लेने के लिए कॉलेज आएगा।

परिजनों को बताई सच्चाई

घबराई कविता वहां से सीधे घर गई और परिजनों को सारी सच्चाई बता दी। जिसे सुनकर परिजनों के पैरों तले जमीन खिसक गई। परिजनों ने सीधे थाने में जाकर शिकायत की, तो एसओ गोपी चंद्र यादव ने उनकी रिपोर्ट दर्ज कर ली। इधर, बुधवार को मामले के तूल पकड़ने पर आला अधिकारियों ने पीडि़त परिवार से बात कर उन्हें न्याय दिलाने का भरोसा दिलाया।

---------

क्। कर्नलगंज में जीजा ने साली का बनाया था एमएमएस

ख्। कल्याणपुर में सीएसए कर्मी की बेटी का बाथरूम में बनाया तीन नाबालिग लड़कों ने एमएमएस

फ्। बजरिया में युवती के ब्वॉयफ्रैंड ने बनाया था एमएमएस, जेल गया

ब्। कल्याणपुर में युवक ने नशे की गोलियां खिलाकर युवती का रेप किया फिर एमएमएस इंटरनेट पर अपलोड किया

भ्। चकेरी में रिटायर्ड जवान ने अपनी बहु का एमएमएस बनाकर सर्कुलेट कर दिया था।

---------------------

कैसे बचें एमएमएस से

क्। एमएमएस से बचने का सबसे बड़ी बात ये है कि किसी पर भी विश्वास न करें। चाहें वो कोई भी हो। क्योंकि अगर एक बार वीडियो शूट हो गया तो फिर वो कहीं भी पहुंच सकता है।

ख्। मॉल्स, होटल-रेस्टोरेंट या पब्लिक प्लेस पर अलर्ट रहें।

फ्। इस बात का ध्यान रखें कि कहीं कोई आपका वीडियो या फोटो तो क्लिक नहीं कर रहा।

ब्। ऐसा होने पर विरोध करें और अपने सामने ही उसको पूरी तरह से डिलीट करा दें

भ्। मोबाइल, लैपटॉप, कंप्यूटर, के रीसाइकिल बिन से भी फोटो या वीडियो डिलीट करवा दें

म्। अगर कोई आपकी फोटो धोखे से खींचकर डिलीट नहीं करता है तो फौरन इस बात की पुलिस में शिकायत दर्ज कराएं।

----------------

इस मामले की तो पुलिस जांच कर रही है और आरोपी को बख्शा नहीं जाएगा, लेकिन युवाओं को बहुत ध्यान रखने की जरुरत है। फेसबुक या किसी भी सोशल साइट्स में अपनी फोटो को अपलोड न करें। इतना ही नहीं जहां भी जाएं ये जरुर ध्यान रखें कि कौन आपकी फोटो खींच रहा है और क्यों? इसके अलावा पैरेंट्स को भी अलर्ट रहना होगा।

आशुतोष पांडेय, आईजी, कानपुर जोन