हैवानियत जैसा क्रूर शब्द भी इस जघन्यता से शर्मसार है। पंद्रह साल की बच्ची से गैंगरेप के बाद उसे जहर देकर हाड़ कंपा देने वाली ठंड में सड़क पर फेंक दिया गया। मासूम बच्ची भला कैसे बर्दाश्त करती इतनी हैवानियत। उसने हैवानों से भरी इस दुनिया से हमेशा के लिए मुंह मोड़ लिया।

- मीरापुर में किशोरी की खून से लथपथ बॉडी मिली

- पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गैंग रेप की पुष्टि, बिसरा भी प्रीजर्व

<हैवानियत जैसा क्रूर शब्द भी इस जघन्यता से शर्मसार है। पंद्रह साल की बच्ची से गैंगरेप के बाद उसे जहर देकर हाड़ कंपा देने वाली ठंड में सड़क पर फेंक दिया गया। मासूम बच्ची भला कैसे बर्दाश्त करती इतनी हैवानियत। उसने हैवानों से भरी इस दुनिया से हमेशा के लिए मुंह मोड़ लिया।

- मीरापुर में किशोरी की खून से लथपथ बॉडी मिली

- पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गैंग रेप की पुष्टि, बिसरा भी प्रीजर्व

ALLAHABAD: allahabad@inext.co.in

ALLAHABAD: सुबह के सात बजे। मीरापुर एरिया। एमएल कांवेंट स्कूल के पीछे की दीवार। दो विक्रम के बीच में पड़ी एक किशोरी की बॉडी। बॉडी का निचला पार्ट खून से लथपथ। जिसने भी यह दर्दनाक दृश्य देखा उसकी आंखें पथरा गई। सुबह अपनी गाड़ी निकालते समय विक्रम चालकों ने किशोरी की बॉडी को देखकर शोर मचाया था। इसके बाद लोगों का मजमा लग गया। सूचना पर पुलिस भी पहुंची, लेकिन बिना डॉग स्वाड और फोरेंसिक एक्सपर्ट के। किशोरी की मौत ठंड से होना बताकर बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

तीन दिन से गायब थी

राजू खटिक मीरापुर ककरहा घाट का रहने वाला है। वह डेली वेज पर ट्राली चलाता है। उसकी वाइफ झाड़ू पोंछा का काम करती है। पांच बच्चों में तीसरे नंबर की एक बेटी थी जिसकी मानसिक स्थिति कुछ ठीक नहीं थी। फैमिली मेम्बर्स की माने तो उसके ऊपर चुड़ैल की छाया थी। जिसके बाद अक्सर वह अजीब हरकतें करती थी। कई बार वह आंख बंद करके घर से बाहर निकल जाती थी और एक दो दिन बाद घर लौटती थी। इस बार भी किशोरी महक (परिवर्तित नाम) तीन दिन से घर से गायब थी। हालांकि संडे को वह अपने चाचा पप्पू को दिखी थी और उसने पांच रुपए भी मांगा था।

सुबह मिली झकझोर देने वाली खबर

लेकिन महक संडे नाइट तक अपने घर नहीं लौटी। सोमवार की सुबह एक व्यक्ति ने आकर राजू को बताया कि उसकी बेटी अब नहीं रही। उसकी बॉडी मिली है। यह सुनते ही घर में कोहराम मच गया। मोहल्ले वालों और रिश्तेदारों को लेकर वह पुलिस चौकी पहुंचे। पुलिस ने एक विक्रम के अंदर महक की बॉडी रखी थी। पहचान होने के बाद पुलिस ने बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

पुलिस ने लगवा लिया अंगूठा

इस मामले में अतरसुइया एसओ ने बताया कि किशोरी ठंड से मरी है। उसके पिता ने यही लिख कर दिया है। यह भी लिखा है कि उसकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। पुलिस की बातों पर जब मीडिया ने राजू से क्रास चेक किया तो नई कहानी पता चली। राजू को लिखना पढ़ना नहीं आता है। उसने आई नेक्स्ट रिपोर्टर को बताया कि साहब ने कहा था कि यहां अंगूठा लगा दो तो लगा दिया। हमने यह नहीं कहा कि मेरी बेटी ठंड से मर गई है।

पोस्टमार्टम में रेप की पुष्टि

पोस्मार्टम हाउस पहुंचे महक के मां-बाप का रो-रोकर बेहाल थे। उन्होंने बताया कि उनकी बेटी की मौत का इंसाफ चाहिए। जिस हालत में उसकी बॉडी मिली है उससे साफ है कि उसके साथ गलत हुआ है। इसकी पुष्टि अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी हो गई है। दो डॉक्टर्स के पैनल ने बॉडी का पोस्टमार्टम किया। पोस्टमार्टम में यह साफ हो गया कि हैवानों ने किशोरी का मुंह दबाकर रेप किया। रेप के पहले उसे कुछ जहरीला पदार्थ भी खिलाया। डॉक्टर ने वेजाइनल स्वॉब और बिसरा प्रीजर्व कर जांच के लिए रख लिया है।

क्यों नहीं बुलाया फोरेंसिक एक्सपर्ट

इस केस में अतरसुइया पुलिस की लापरवाही भी साफ नजर आई है। डीजी का आदेश है कि किसी भी महिला की अननोन बॉडी मिलने पर सबसे पहले फोरेंसिक एक्सपर्ट को वहां बुलाया जाए। रेप केस में यह और भी जरूरी हो जाता है। लेकिन अतरसुइया पुलिस ने ऐसा नहीं किया।

शर्मनाक घटनाक्रम पर एक नजर

-मीरापुर एरिया से तीन-चार दिन से गायब थी किशोरी

-सुबह मिली थी उसकी बॉडी, बॉडी पर जमा था खून का थक्का

-मौके पर पहुंची पुलिस ने जांच के लिए नहीं बुलाया फोरेंसिक टीम

-ठंड से मौत का कारण बता पिता से लगवा लिया अंगूठा

-पोस्टमार्टम रिपोर्ट में गैंग रेप की पुष्टि

-एसएसपी ने कहा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर होगी कार्रवाई

- मामला मेरे संज्ञान में है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट के आधार पर पुलिस कार्रवाई करेगी।

दीपक कुमार

एसएसपी