फरियाद नहीं सुनी पुलिस, मानवाधिकार आयोग निर्देश पर दर्ज हुई रिपोर्ट

रूम के किराए को लेकर दोनों के बीच विवाद बता रही है पुलिस

ALLAHABAD: राजापुर कैंट एरिया में किराए के कमरे में रहने वाली एक युवती ने मकान मालिक पर झांसा दे कर रेप करने का आरोप लगाया है। जब पुलिस उसकी फरियाद नहीं सुनी तो वह मानवाधिकार आयोग से इंसाफ की गुहार लगाई। मानवाधिकार आयोग के निर्देश पर कैंट पुलिस ने मकान मालिक अशोक कुमार पटेल के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। हालांकि पुलिस मामले को किराएदारी का विवाद बता रही है।

राजापुर कैंट एरिया का है केस

घूरपुर थाना क्षेत्र के चिल्ली गांव की एक युवती पिता की मौत के बाद नवाबगंज टिरिहरियापुर निवासी अशोक पटेल के राजापुर स्थित मकान में किराए का कमरा लेकर रहने लगी। आरोप है कि अशोक ने कम किराया लेने की बात कह कर कमरे में बंधक बनाकर उसका शारीरिक शोषण करने लगा। शोषण का विरोध की तो वे उसे जान से मारने की धमकी देने लगा। परेशान युवती किसी तरह कैंट पुलिस के पास पहुंची और मामले की शिकायत की। युवती का कहना है कि जब पुलिस उसकी फरियाद नहीं सुनी तो वह मानवाधिकार आयोग से शिकायत की। मानवाधिकार के हस्तक्षेप के बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। इस बात की भनक लगते ही आरोपी फरार बताया जा रहा है।

पीडि़ता व मकान मालिक के बीच किराएदारी को लेकर लम्बे समय से विवाद चला आ रहा है। आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज करके जांच की जा रही है।

रमेश सिंह रावत, इंस्पेक्टर कैंट