-मंडुवाडीह में मां के साथ सो रही बच्ची को उठाकर खेत में ले गया दरिंदा, बनाया हवस का शिकार

-पीडि़त मासूम की हालत गंभीर, आरोपी को क्षेत्रीय लोगों ने पीटने के बाद किया पुलिस के हवाले

VARANASI

मंडुआडीह थाना क्षेत्र के चांदपुर में एक वहशी दरिंदे ने घर के बाहर मां के साथ सो रही पांच साल की दिव्यांग का अपहरण कर लिया। इसके बाद उसे खेत में ले जाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। बुधवार की रात दरिंदगी की शिकार हुई दिव्यांग की हालत गंभीर बनी है। पुलिस ने उसे बीएचयू ट्रामा सेंटर में एडमिट कराया है। जहां उसे ऑपरेशन के बाद आईसीयू में रखा गया है। इस घिनौनी वारदात से पहले दरिंदे ने एक अन्य मासूम को भी अपनी हैवानियत का शिकार बनाने की कोशिश की लेकिन मासूम के शोर मचाने पर वह भाग निकला। बाद में क्षेत्रीय लोगों ने आरोपी संजय को पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई करने के बाद उसे पुलिस के हवाले कर दिया।

दौड़ाने पर बस्ती में की करतूत

चांदपुर इलाके में बुधवार को एक शादी थी। फुलवरिया के रेलवे गेट संख्या चार के पास रहकर मजदूरी करने वाला गाजीपुर निवासी संजय बिना निमंत्रण शादी में भोजन करने पहुंचा था। इस दौरान उसकी नजर वहां मौजूद नौ साल की एक बच्ची पर पड़ गई। उसे सौ का नोट दिखाते हुए उसने बच्ची के साथ गलत हरकत शुरू कर दी और उसे गोद में उठाने लगा। इस पर बच्ची ने शोर मचाया तो लोगों ने संजय को दौड़ा लिया लेकिन वह भाग निकला और पास की बस्ती में जा पहुंचा। वहां ननिहाल में आई पांच साल की दिव्यांग (मूक-बधिर) बालिका अपनी मां के साथ घर के बाहर सो रही थी। संजय ने दिव्यांग बच्ची का मुंह दबाया और उसे उठाकर एक खेत में ले गया। इसके बाद उसके साथ दुष्कर्म किया।

मां की खुली आंख तो नहीं थी पास

इस बीच दिव्यांग बच्ची की मां की आंख खुली तो बेटी को अपने पास न देख उसने शोर मचाया। इस पर लोग जुट गए और बच्ची की खोजबीन शुरू कर दी। इस दौरान एक खेत में पहुंचे तो वहां दिव्यांग बच्ची को लहूलुहान देख मां व ग्रामीणों के होश उड़ गए। उन्होंने तुरंत इसकी सूचना पुलिस कंट्रोल रूम को दी। इसके बाद हैवानियत करने वाले को तलाशने में जुट गए। इस बीच आरोपी संजय मौका देख वापस उसी वैवाहिक समारोह स्थल की ओर भागा जहां वो पहले गया था। तब तक ग्रामीण भी उसके पीछे आ पहुंचे। इस बीच वैवाहिक आयोजन में शामिल लोगों की नजर संजय पर पड़ी तो उसकी हालत देख उन्हें शक हुआ। जिसके बाद उसे पकड़ा लिया। इस बीच वहां पुलिस भी आ पहुंची। तलाशी में संजय के कपड़े में खून लगा देख लोगों का शक यकीन में बदल गया।

पुलिस ने बचाई जान

इसके बाद तो लोगों का गुस्सा संजय पर फूट पड़ा और उसे पीटने लगे। इस पर पुलिस ने उसे किसी तरह बचाने के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया। उसके कपड़े जांच को भेजे गये हैं। आरोपी के खिलाफ धारा फ्7म्, 7/8, भ् एम ख्0क्ख् एक्ट, पाक्सो एक्ट के तहत केस दर्ज किया गया है। एसएसपी ने बताया कि जिस मासूम को संजय ने उठाने की कोशिश की थी उस मामले में भी उसके खिलाफ अपहरण का प्रयास व अश्लील हरकत की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है।

इलाज का खर्च उठायेगी पुलिस

पांच साल की दिव्यांग के साथ दुष्कर्म की हुई घटना ने पुलिस महकमे को भी हिलाकर रख दिया। एसएसपी नितिन तिवारी गुरुवार दोपहर ट्रामा सेंटर पहुंचे और इलाज का पूरा खर्च उठाने के साथ हर संभव मदद का आश्वासन दिया। जिला प्रोबेशन अधिकारी पीके त्रिपाठी ने बताया कि पीडि़ता को रानी लक्ष्मीबाई कोष से तीन लाख रुपये की आर्थिक मदद दिलाने के लिए जिला पुलिस से रिपोर्ट उपलब्ध कराने के लिए कहा गया है।

आखिर कब रुकेगा हैवानियत का खेल?

- 0फ् साल में रेप की वारदातें हुई हैं ज्यादा

- ब्भ्0 से ज्यादा रेप के मामले हुए हैं दर्ज

- क्00 से ज्यादा रेप की घटना के बाद हो चुकी हैं हत्याएं

- 7 मासूमों के साथ चौबेपुर में 08 मई ख्0क्7 को हुआ था गैंग रेप

-क् नाबालिक की फूलपुर में क्क् मई ख्0क्म् को रेप के बाद हुई थी हत्या

- क् नाबालिग को फूलपुर में ख्फ् अप्रैल ख्0क्भ् को मारकर पेड़ पर टांग दी गई थी लाश

-क् मासूम संग चौबेपुर में क्0 जून ख्0क्भ् को हुई थी दरिंदगी

-क् छात्रा संग रोहनिया में ख्9 मई ख्0क्ब् को गैंग रेप की घटना

-क् किशोर संग चौबेपुर में 0भ् अप्रैल ख्0क्ब् को किया गया दुराचार