LUCKNOW: लखनऊ यूनिवर्सिटी ने (एलयू) राष्ट्र गौरव की परीक्षा की डेट जारी कर दी हैं। परीक्षा 12, 14 और 18 मई को विभिन्न पालियों में आयोजित कराई जायेगी। परीक्षा नियंत्रक एसके शुक्ला ने बताया कि रेगुलर, एग्जम्पटेड स्टूडेंट्स इस परीक्षा में शामिल हो सकते हैं।

12 मई को दो पालियों में एग्जाम

परीक्षा नियंत्रक एसके शुक्ला ने बताया कि 12 मई को यह परीक्षा दो पालियों में आयोजित की जाएगी। पहली पाली दोपहर एक बजे से ढ़ाई बजे तक पाली में राष्ट्र गौरव और इंवयरमेंटल स्टडीज का एग्जाम आयोजित होगा। जिसमें बीएससी, बैचलर ऑफ होम साइंस के फ‌र्स्ट ईयर के रेगुलर स्टूडेंट्स इस पाली के एग्जाम में शामिल होंगे। जबकि इसी पाली के दौरान बीकॉम फ‌र्स्ट ईयर के रेगुलर स्टूडेंट्स भी एग्जाम देंगे। वहीं शाम चार बजे से साढ़े पांच बजे की पाली के दौरान बीएससी, बैचलर और होम साइंस फ‌र्स्ट इयर के एग्जम्पटेड, सेकेंड और थर्ड इयर के एग्जम्पटेड और रेगुलर स्टूडेंट्स केवल राष्ट्र गौरव के एग्जाम में शामिल होंगे। वहीं इसी पाली के दौरान बीकॉम फ‌र्स्ट इयर के एग्जम्पटेड और बीकॉम सेकेंड और थर्ड इयर के एग्जम्पटेड और रेगुलर स्टूडेंट्स राष्ट्र गौरव की परीक्षा में शामिल होना होगा।

14 व 18 मई को बीए के स्टूडेंट्स की परीक्षा

वहीं 14 मई को राष्ट्र गौरव और इवॉयमेंटल स्टडीज का पेपर सुबह आठ बजे से साढ़े नौ बजे तक आयोजित होगा। जिसमें बीए पार्ट वन के रेगुलर स्टूडेंट्स एग्जाम देंगे। वहीं 18 मई को केवल राष्ट्र गौरव का एग्जाम सुबह 11 बजे से साढ़े 12 बजे तक आयोजित होगा। जिसमें बीए पार्ट वन के एग्जम्पटेड और बीए पार्ट टू और थ्री के रेगुलर और एग्जम्पटेड स्टूडेंट्स इस एग्जाम में शामिल हो सकते हैं।