- साइंस स्टूडेंट का एग्जाम 24 मार्च को

LUCKNOW :

एलयू में अनिवार्य विषय राष्ट्रगौरव व पर्यावरण अध्ययन की परीक्षा बुधवार को होगी। इसमें वह स्टूडेंट्स भी शामिल हो सकेंगे, जिनके एडमिट कार्ड पर राष्ट्रगौरव नहीं छपा है। परीक्षा नियंत्रक प्रो। एके शर्मा ने बताया कि इसके लिए स्टूडेंट्स को एक लेटर देना होगा। इसके आधार पर हम स्टूडेंट्स के एडमिट कार्ड में राष्ट्रगौरव जोड़ देंगे और उसे तत्काल नया एडमिट कार्ड जारी कर देंगे।

24 मार्च को साइंस वालों का एग्जाम

राष्ट्र गौरव व पर्यावरण अध्ययन का पेपर सुबह दो पालियों में होगा। 8 बजे से सुबह 9:30 की पाली में बीए व बीए ऑनर्स प्रथम, बीवीए प्रथम व बीकॉम सेकेंड और थर्ड के स्टूडेंट्स शामिल हो सकेंगे। वहीं सुबह 11 बजे से दोपहर 12:30 के बीच बीए सेकेंड और थर्ड, बीए ऑनर्स सेकेंड और थर्ड, बीवीए सेकेंड और थर्ड और बीकॉम फ‌र्स्ट इयर के स्टूडेंट्स एग्जाम दे सकेंगे। हालांकि साइंस के स्टूडेंट्स का एग्जाम नहीं होगा, इनका एग्जाम 24 मार्च को आयोजित किया जाएगा।

अनिवार्य है पेपर

परीक्षा नियंत्रक ने बताया कि यह पेपर सभी यूजी के स्टूडेंट्स को देना अनिवार्य होता है। इस पेपर को तीन साल में एक बार पास करना अनिवार्य होता है। ऐसे में इसमें फ‌र्स्ट इयर से लेकर यूजी थर्ड इयर तक स्टूडेंट्स शामिल होंगे।