- रिपोर्ट दर्ज कराकर लौट रहे थे लोग, गांव सिंगौती का मामला

- दो समुदायों के बीच तनाव, गांव में पीएसी तैनात

BAREILLY :

बहेड़ी थाना के गांव सिंगौती में कोटे की दुकान को लेकर दो पक्षों में चल रहा विवाद संडे को खूनी संघर्ष में बदल गया। एक पक्ष ने दूसरे पक्ष पर फाय¨रग कर दी, जिसमें नौ लोग घायल हो गए। गांव में तनाव को देखते हुए पीएसी तैनात कर दी गयी है।

गांव में पीएसी तैनात

सिंगौती गांव निवासी राजकुमार सिंह व अल्ताफ खां के बीच कोटे की दुकान को लेकर रंजिश चल रही है। सुबह दस बजे राजकुमार के बेटे रवि प्रताप व अन्य परिजन खेत पर जा रहे थे। आरोप है शारदा नहर के किनारे साथियों के साथ खड़े रईस खां, अशरफ, शाहनवाज ने फब्तियां कसी। विरोध किया तो उन्हें पीट दिया। पीडि़त पक्ष ने थाने पहुंचकर मामले की तहरीर दी। जिस पर पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया। थाने से रवि प्रताप पक्ष जैसे ही गांव पहुंचे अल्ताफ पक्ष ने बंदूक से फाय¨रग शुरू कर दी। जिसको जहां जगह मिली वहां छिपने की कोशिश करने लगा। बावजूद इसके विक्की सिंह, सचिन सिंह निवासी मोहल्ला कानूनगोयान, चन्द्रपाल, कृष्णपाल, राकेश कुमार गंगवार, राकेश जाटव, वेदपाल सिंह, बुद्धपाल सिंह, ब्रह्मास्वरूप निवासी सिंगौती घायल हो गए। सूचना मिलते ही पुलिस पहुंची और घायलों को हॉस्पिटल भेज दिया। दो समुदायों के बीच हुई वारदात से गांव में तनाव पैदा हो गया। मौके के पहुंचे पुलिस अधिकारियों ने गांव में पीएससी तैनात कर दी है।

रंजिश की वजह प्रतिबंधति पशुओं का कटान

दोनो पक्षों के बीच रंजिश की एक वजह प्रतिबंधित पशुओं का कटान भी बताया जा रहा है। आरोप है कि प्रधान अल्ताफ के कुछ समर्थकों ने बीते दिनों कई गोवंशीयों का कटान किया था। मामले में रवि प्रताप की तरफ से प्रधान समर्थक रईस खां के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। जिसके बाद दोनों पक्षों में रार बढ़ गई थी।

फायरिंग की बात सामने आई है, जांच जारी है। मामले में सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। गांव में पीएससी तैनात कर दी गयी है।

जोगेन्द्र लाल ,सीओ बहेड़ी