- रविदास जयंती पर सीरगोवर्धन में जुटने वाली श्रद्धालुओं की भीड़ के लिए हो रही व्यवस्था का निरीक्षण करने पहुंचे आईजी और कमिश्नर

VARANASI

रविदास जयंती को सीरगोवर्धन में जुटने वाली श्रद्धालुओं की भीड़ के लिए इंतजाम का जायजा लेने शनिवार को आईजी दीपक रतन के साथ कमिश्नर नितिन रमेश गोकर्ण सीर पहुंचे। उन्होंने तैयारियों के बाबत जरूरी निर्देश दिया। लाखों श्रद्धालुओं की सुरक्षा कड़ी चुनौती है। इसका भरपूर इंतजाम करने को कहा। वहीं श्रद्धालुओं के लिए टेंट आदि लगाने का काम जोरों पर चल रहा है। उनके लिए शौचालय और पेयजल समेत अन्य जरूरतों को पूरा करने के लिए जरूरी साजो-सामान जुटाये जा रहे हैं।

दोपहर को सीरगोवर्धन पहुंचे कमिश्नर और आईजी ने मंदिर के साथ ही मेला क्षेत्र का भ्रमण किया। पूरे इलाके में साफ-सफाई का इंतजाम करने को कहा। साथ ही रोशनी के लिए स्ट्रीट लाइट्स को दुरुस्त करने का निर्देश दिया। अतिरिक्त प्रकाश व्यवस्था को भी जरूरी बताया। कमिश्नर ने विद्युत विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिया कि जयंती के अवधी में क्षेत्र में निर्बाध विद्युत आपूर्ति सुनिश्चित कराया जाये। पेयजल के लिए जगह-जगह वाटर टैंकर लगाने को कहा। श्रद्धालुओं को चिकित्सीय सुविधा का इंतजाम भी रहेगा। मंदिर की ओर जाने वाले मार्ग गड्ढामुक्त होंगे और श्रद्धालुओं को ठण्ड से बचाने के लिए अलाव का इंतजाम किया जाएगा।

सुरक्षा रहेगी जबरदस्त

रविदास जयंती पर सीर गोवर्धन में उमड़ने वाली भारी भीड़ व मुख्यमंत्री के संभावित दौरे के मद्देनजर पुलिस ने तैयारियां तेज कर दी है। एसएसपी आरके भारद्वाज द्वारा मेला स्थल का जायजा लेने के बाद यह सामने आया है कि 28, 29, 30 व 31 जनवरी को रोज डेढ़ से दो लाख लोग यहां आएंगे। ऐसे में बाहर से फोर्स भी मंगाई गई है। एसपी सिटी दिनेश कुमार सिंह ने बताया कि जिले की फोर्स के अलावा चार सीओ, 90 सब इंस्पेक्टर, 550 कांस्टेबल व दो कंपनी पीएसी की तैनाती मेला स्थल पर की जाएगी। जरूरत के मुताबिक ये दो पाली में ड्यूटी देंगे।