रेलवे बोर्ड चेयरमैन ने सेफ्टी को लेकर की वीडियो कांफ्रेंसिंग

सुरक्षा के हर पहलू पर चर्चा, कर्मचारियों से संपर्क बढ़ाने पर जोर

ALLAHABAD: ट्रेन व उसमें सवार पैसेंजर्स की सेफ्टी को लेकर हुई वीडियो कांफ्रेंसिंग में शनिवार को रेलवे बोर्ड के चेयरमैन अश्वनी लोहानी ने अधिकारियों को कर्मचारियों से सीधे जुड़ने व उनकी समस्याओं को निस्तारित करने की सलाह दी। उन्होंने एनसीआर के जीएम एमसी चौहान सहित अन्य अधिकारियों से बात की।

सेफ्टी पर दिया विशेष जोर

सीआरबी ने कहा कि कर्मचारियों की समस्याओं को समझें व निस्तारित करते हुए उनसे काम कराएं। सिर्फ टेक्निकल विस्तार से रेलवे चलने वाला नहीं है। फील्ड स्टॉफ से इंटरैक्शन बहुत जरूरी है। सदस्य इन्जीनियरिंग रेलवे बोर्ड घनश्याम सिंह ने कहा ट्रैक रिन्यूवल व रिप्लेसमेंट में गति लाने के लिए जल्द ही सभी क्षेत्रीय रेलों को नई रेलें दी जाएंगी। सदस्य यातायात रेलवे बोर्ड मो। जमशेद ने कहा कि सभी कार्यो पर रेल मंत्री की नजर है। सदस्य रोलिंग स्टॉक रेलवे बोर्ड ने ट्रेनों के डिब्बों में पानी व बॉयो टॉयलेट की प्रक्रिया तेज करने पर जोर दिया।

बाक्स

टेक्नीशियन किए गए सम्मानित

मीटिंग के दौरान इलाहाबाद में कैरिज एवं वैगन विभाग में कार्यरत टेक्नीशियन कृष्णप्रसाद को अध्यक्ष रेलवे बोर्ड द्वारा उत्कृष्ट कार्य के लिए प्रशस्ति पत्र एवं पांच हजार रुपये का चेक देकर सम्मानित किया गया। उन्होंने नॉर्थ इस्ट एक्सप्रेस की टूटी स्प्रिंग को इलाहाबाद में डिटेक्ट कर सम्भावित दुर्घटना से बचाया था। जीएम एनसीआर एमसी चौहान ने बोर्ड को बताया कि एनसीआर ने इस वर्ष को 'मिशन जीरो स्पैड यानी सिग्नल पासिंग एट डेंजर' का लक्ष्य निर्धारित किया है। इस वर्ष ऐसा कोई भी केस नहीं हुआ है। बढ़ते हुए ट्रैफिक प्रेशर के बावजूद एनसीआर में पिछले साल की तुलना में 21.5 प्रतिशत अधिक अनुरक्षण ब्लॉक दिया है।