- 31 मई तक किया गया है आबकारी नीति का एक्सटेंशन

- दुकानों का एक माह के लिए होना है आबंटन

DEHRADUN: कैबिनेट द्वारा नई आबकारी नीति को लेकर फैसला न होने की सूरत में पिछले साल की ही आबकारी नीति को फ्क् मई तक एक्सटेंट किया गया है। इसके साथ ही प्रदेश में ख्00 से ज्यादा शराब की दुकानों का नए सिरे से आबंटन किए जाने की कवायद शुरू कर दी गई है।

आबंटन की कवायद शुरू

आबकारी आयुक्त युगल किशोर पंत ने बताया कि आबकारी नीति के एक्सटेंशन के बाद सूबे में ख्00 से ज्यादा शराब की दुकानों को खोले जाने की कवायद शुरू कर दी गई है। उन्होंने बताया कि इस समय प्रदेश में क्ख्ब् दुकानें बंद हैं। इनका राजस्व फ्0 अप्रैल तक के एक्सटेंशन के लिए भी जमा नहीं किया जा सकता था। वहीं, कई दुकानें दैनिक आधार पर भी चल रही हैं। इन दोनों श्रेणी की दुकानों को मिलाकर ख्00 से ज्यादा दुकानों का आबंटन फ्क् मई तक के लिए किया जाना है। उन्होंने कहा कि धीरे-धीरे जो दुकानें नहीं खुल पाई हैं उन्हें खोले जाने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं और नई आबकारी नीति लागू होने तक स्थिति सामान्य हो जाएगी।

प्रदेश में फ्फ्ख् दुकानें बहाल

सुप्रीम कोर्ट के उस आदेश के बाद कि नेशनल और स्टेट हाईवे पर शराब की दुकानें संचालित नहीं होगी, सूबे की कई दुकानों को शिफ्ट किया जाना था। जन विरोध के कारण कई दुकानों को नई लोकेशन पर नहीं खुलने दिया गया, ऐसे में सूबे में शराब की कई दुकानें संचालित नहीं हो पा रही हैं। शराब की दुकानों को खुलवाने के लिए आबकारी आयुक्त ने बाकायदा तमाम अफसरों को जिलों में उतार रखा है, जो पिछले दस दिनों से अलग-अलग जिलों में तैनात हैं।