- हजरतगंज के जॉपलिंग रोड की घटना

- मौके से बरामद हुआ सुसाइड नोट, पारिवारिक वजहों से सुसाइड की बात कबूली

LUCKNOW: 'मैं हिमांशु धर काला अपनी व्यक्तिगत पारिवारिक समस्याओं से त्रस्त होकर और बाहरी दुनिया के दबाव को न झेल पाने की वजह से सुसाइड कर रहा हूंइसके लिये मेरे परिवार को परेशान न किया जाए' यह तरजुमा है, उस सुसाइड नोट का, जिसे लिखने के बाद रियल एस्टेट कारोबारी हिमांशु धर काला ने अपनी लाइसेंसी रिवॉल्वर से खुद को गोली से उड़ा लिया। जिससे उनकी मौके पर ही मौत हो गई। जानकारी मिलने पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है।

शनिवार को आया था

जॉपलिंग रोड स्थित नानपारा हाउस में रियल एस्टेट कारोबारी हिमांशु धर काला (45) का पैतृक घर है। यहां उसके भाई व उनका परिवार रहता है। हिमांशु दिल्ली में रहकर रियल एस्टेट का कारोबार करता था। उसकी शादी वर्ष 2011 में खुशबू से हुई थी। पांच साल बीत जाने के बावजूद उनके कोई संतान नहीं थी। पुलिस के मुताबिक, बीते शनिवार को हिमांशु लखनऊ पहुंचा था। गुरुवार सुबह करीब 10 बजे हिमांशु ने अपने कमरे में खुद के माथे पर लाइसेंसी रिवॉल्वर सटाकर फायर कर दिया।

मच गया हड़कंप

गोली चलने की आवाज से घर में हड़कंप मच गया। घर में मौजूद सभी परिजन भागकर हिमांशु के कमरे की ओर भागे। जब परिजन वहां पहुंचे तो हिमांशु खून से लथपथ जमीन पर पड़ा हुआ था। गोली उसके माथे से घुसकर सिर को भेदते हुए पार निकल गई थी। उसकी लाइसेंसी रिवॉल्वर करीब ही पड़ी थी। सूचना मिलने पर पहुंची पुलिस ने घटना में इस्तेमाल रिवॉल्वर को अपने कब्जे में ले लिया। इंस्पेक्टर हजरतगंज विजयमल्ल यादव ने बताया कि मृतक ने सुसाइड नोट में पारिवारिक समस्याओं से त्रस्त होकर सुसाइड की बात लिखी है। घटना की सूचना मृतक की पत्नी को दे दी गई है।