-फेस्टिव सीजन में रियल इस्टेट सेक्टर पकड़ रहा रफ्तार

-डेवलपर्स के पास रोज काफी संख्या में आ रही हैं क्वैरिज

JAMSHEDPUR : लंबे समय से सुस्त चल रहा रियल इस्टेट सेक्टर फेस्टिव सीजन में रफ्तार पकड़ने लगा है। दिवाली को देखते हुए जमशेदपुर में डेवलपर्स भी कई उम्मीदें लगाकर बैठे हैं। प्रॉपर्टी के लिए कस्टमर्स की बढ़ी क्वैरिज से इन उम्मीदों को बल मिल रहा है। मार्केट से मिल रहे रिस्पांस को देखते हुए डेवलपर आने वाले कुछ दिनों में रियल इस्टेट सेक्टर में अच्छे ग्रोथ की उम्मीद जता रहे हैं।

बोनस भी एक वजह

बात जमशेदपुर की करें, तो यहां भी रियल इस्टेट सेक्टर रफ्तार पकड़ता दिख रहा है। जिन लोगों ने अब तक प्रॉपर्टी खरीदने से दूरी बना रखी थी, वे अब हिम्मत कर आगे बढ़ रहे हैं। जो लोग खुद के रहने या इंवेस्टमेंट के तौर पर फ्लैट खरीदना चाह रहे हैं उनके हाथों को फेस्टिवल के मौके पर मिले बोनस ने भी मजबूत ि1कया है।

लोगों में दिख रहा इंटरेस्ट

प्रॉपर्टी खरीदने के लिए क्वैरिज की संख्या में काफी इजाफा हुआ है। सिटी के बिल्डर्स से मिली जानकारी के मुताबिक अगर पिछले साल से कंपेयर करें, तो ख्भ् परसेंट ग्रोथ कहा जा सकता है। एसडी सिंह कंस्ट्रक्शन कंपनी के प्रभाकर सिंह ने बताया कि लंबे समय से सुस्त पड़ा रियल इस्टेट सेक्टर में दिवाली को देखते हुए उत्साह दिखाई दे रहा है। केके बिल्डर्स के विकास सिंह ने बताया कि होम लोन पर इंटरेस्ट रेट बढ़ने, महंगाई से सेविंग कम होने की वजह से काफी समय से रियल स्टेट सेक्टर में मंदी छाई हुई थी, लेकिन मार्केट ग्रेजुअली इंप्रूव कर रहा है। दिवाली के दौरान उन्होंने अच्छा मार्केट रहने की उम्मीद जताई। इन्हीं की तरह ज्यादातर डेवलपर्स को दिवाली के दौरान मार्केट इंप्रूव रहने की उम्मीद दिखाई दे रही है।

क्वैरिज का बुकिंग में तब्दील होने का इंतजार

डेवलपर्स प्रॉपर्टी को लेकर लगातार आ रही क्वैरीज के बुकिंग में तब्दील होने का इंतजार कर रहे हैं। वाटिका ग्रीन सिटी के अजय अग्रवाल ने कहा कि क्वैरिज तो काफी आ रही हैं, उम्मीद है कि दिवाली नजदीक आते-आते इनमें से कई बुकिंग में तब्दील होंगी। कुछ ऐसा ही इंतजार दूसरे डेवलपर्स भी कर रहे हैं। वहीं, कई जगहों पर बुकिंग भी हो रही है। बीएस कंस्ट्रक्शन के भैरव प्रसाद ने कहा कि अब तक चार फ्लैट्स की बुकिंग हो चुकी है, वहीं कई लोग जानकारी लेने के लिए भी आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिवाली नजदीक आने तक बुकिंग की संख्या में अच्छा-खासा इजाफा होने की उम्मीद है।

फ्लैट की बुकिंग हो रही है। कई लोग जानकारी लेने के लिए भी रहे है। उम्मीद है कि दिवाली आने तक बुकिंग्स की संख्या में अच्छा इजाफा होगा।

-भैरव प्रसाद, बीएस कंस्ट्रक्शन

इंटरेस्ट रेट बढ़ने, महंगाई जैसी वजहों से रियल इस्टेट सेक्टर में मंदी आई थी, लेकिन स्थिति में धीरे-धीरे सुधार हो रहा है। दिवाली के दौरान अच्छा मार्केट रहने की उम्मीद है।

-विकास सिंह, केके बिल्डर्स

फेस्टिव सीजन के देखते हुए लोगों में उत्साह है। रियल इस्टेट सेक्टर में इंप्रूवमेंट देखने को मिल रहा है। प्रॉपर्टी के लिए डेवलपर्स के पास काफी क्वैरिज आ रही हैं। इन क्वैरिज का बुकिंग में भी तब्दील होने की उम्मीद है।

-प्रभाकर सिंह, एसडी सिंह कंस्ट्रक्शन

फेस्टिव सीजन में रियल इस्टेट सेक्टर रफ्तार पकड़ रहा है। काफी क्वैरिज आ रही हैं। उम्मीद है कि दिवाली में मार्केट अच्छा रहेगा।

-अजय अग्रवाल, वाटिका ग्रीन सिटी