-पटना जिले के तमाम लाल स्कूटी को ढूंढ़ रही पुलिस

- डीटीओ में 4163 लाल रंग की स्कूटी है रजिस्टर्ड

PATNA: रामकली किडनैपिंग मामले को जीआरपी पुलिस ब्लाइंड केस मान रही है। रामकली का अपहरण शनिवार की रात को कर लिया गया था। रामकली अपने भाई शंकर के साथ गुजरात जाने के लिए पटना जंक्शन पर ट्रेन का इंतजार कर रही थी, तभी कुछ लोग आये और उसे बहला-फुसलाकर दोनो को अपने साथ फुलवारीशरीफके खोजाइमली ले गए और वहां से रामकली को एक महिला लाल स्कूटी से लेकर भाग निकली।

खंगाल रही सीसीटीवी फुटेज

शंकर को किस समय स्टेशन पर से फुलवारी ले जाया गया था, वह सही समय नहीं बता पा रहा है। यही वजह है कि पुलिस पांच सात घंटे का फुटेज खंगाल रही है। शंकर न तो ले जाने वाले आदमी का नाम बता पा रहा है और न ही उसका हुलिया। यही वजह है कि पुलिस केस को ब्लाइंड मान रही है। शंकर को पूरा फुटेज दिखाया जा रहा है साथ ही पुलिस फुलवारीशरीफ के पास का भी फुटेज खंगाल रही है। शंकर पंद्रह-सोलह साल का है। अधिक देर तक फुटेज नहीं देख पा रहा है। इस वजह से फुटेज खंगालने में पुलिस को वक्त लग रहा है।

मैनुअली की जा रही है जांच

शंकर सिर्फ इतना बता रहा है कि मेरी बहन को लाल स्कूटी से आयी एक महिला लेकर भाग गयी। अब जीआरपी पुलिस ने पटना के तमाम लाल स्कूटी को खंगालना शुरू कर दिया है। जीआरपी ने बताया कि डीटीओ में चार हजार एक सौ तिरेसठ लाल रंग की स्कूटी रजिस्टर्ड है। इन सभी के नंबर निकालकर मैनुअली इसकी जांच की जा रही है। यह भी देखा जा रहा है कि फुलवारी साइड के कितने लाल रंग के स्कूटी है। जीआरपी एसपी पीएन मिश्रा ने कहा कि मामले की सघन जांच की जा रही है। सारे टेक्नीकल तरीके को अपनाया जा रहा है। बच्चे की उम्र अभी कम है, इसलिए उसे धीरे-धीरे सारी फुटेज भी दिखाई जा रही है। जल्द ही पुलिस नतीजे तक पहुंच जाएगी।

रात आठ से दस की थी घटना

जिला पुलिस और जीआरपी दोनों सघन जांच में जुट गयी है। फुलवारी और आस पास के दुकानदारों से भी पूछताछ की जा रही है। जीआरपी का कहना है कि घटना रात के आठ से दस बजे के आसपास की है और उस समय तक लगभग दुकानें बंद हो गयी थीं, बावजूद इसके इलाके में पूछताछ जारी है। लोकल दुकानदारों और लोगों से पूछताछ की जा रही है। मामले की गंभीरता को देखते हुए कल देर रात ही एडीजी (वीकर सेक्शन) अरविंद पांडेय और सिटी एसपी शिवदीप लांडे भी जीआरपी पहुंचे और मामले को गंभीरता से लेने का निर्देश दिया। अरविंद पांडेय ने कहा कि जीआरपी मामले की गहन छानबीन करे और हर हाल में लड़की की बरामदगी करे।