- आगरा में सभी थाना क्षेत्रों के लिए मुकदमों की तलाश के लिए दिए गए निर्देश

आगरा। तेल के खेल के सरगना मनोज गोयल का परिवार गायब चल रहा है। पुलिस उसकी सरगर्मी से तलाश कर रही है। पुलिस अब मनोज गोयल और उसके साथ इस मामले में शामिल आरोपियों के खिलाफ एनएसए की तैयारी कर कर रही है। चोरी के तेल से जुड़े लोग फुटकर में भी तेल बेचा करते थे।

कारोबारी का परिवार गायब

सूत्रों की माने तो मामला खुलने के बाद मनोज गोयल पहले गायब हो गया, लेकिन अब उसके परिवार का भी पता नहीं है। घर में सभी लोग जा चुके हैं। कौन कहां है, इसकी जानकारी किसी को नहीं है। कोठी में मात्र एक नौकर के होने की बात निकल कर आ रही है। पुलिस टीम उसकी कोठी को लगातार वॉच कर रही हैं कि उसके यहां पर कौन-कौन आ-जा रहा है।

आगरा में दर्ज मुकदमों की तलाश

मनोज गोयल तेल कारोबारी के अधिकारियों से अच्छे संबंध थे। आगरा के कई थानों में मनोज गोयल के खिलाफ मुकदमे दर्ज हैं, लेकिन उसके खिलाफ कभी कार्रवाई आगे नहीं बढ़ पाई। चूंकि वह अपने संबंधों के चलते हमेशा बच जाता था। अब अधिकारियों ने सभी थाना क्षेत्रों को निर्देश दिए हैं कि मनोज गोयल के खिलाफ संबंधित मुकदमों की रिपोर्ट व प्रगति की रिपोर्ट तैयार की जाए। 2015 में थाना हरीपर्वत में भी तेल कारोबारी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया था।

पुलिसकर्मियों पर भी गिरेगी गाज

बिना पुलिस की मिलीभगत के इस काम को अंजाम नहीं दिया जा सकता। लिहाजा ऐसे पुलिस कर्मियों की भी जांच की जा रही है, जो तेल कारोबारी के साथ मिले थे। हालांकि इनके नाम कभी उजागर नहीं हुए। सेटिंग से सारा खेल चलता रहा। ऐसे पुलिस कर्मियों पर गाज गिर सकती है।