- यूनिवर्सिटी में छिड़ी वीसी और रजिस्ट्रार के बीच में जंग का मामला

- स्टूडेंट्स ने रजिस्ट्रार को ईमानदार बताते हुए वीसी का पुतला फूंका

Meerut: सीसीएस यूनिवर्सिटी के वीसी द्वारा रजिस्ट्रार की सेवाएं समाप्त करने पर बुधवार को स्टूडेंट्स लीडर में उबाल आ गया। वीसी के खिलाफ नारेबाजी करते उनको भ्रष्टाचार का पुतला बताया गया। इसके साथ ही यूनिवर्सिटी के गेट पर वीसी का पुतला दहन किया गया, जिनको एक ईमानदार अधिकारी बताते हुए दुबारा उनके कार्यभार सौंपने की मांग की गई। साथ ही उनके द्वारा खोले गए घोटालों पर जांच नहीं करने और आरोपियों को बचाने का आरोप लगाया गया।

यह रहा मामला

छात्र संघ चुनाव को लेकर चल रही मीटिंग के दौरान किसी बात को लेकर रजिस्ट्रार और अन्य अधिकारियों के बीच बहस हुई। इसका नतीजा ये निकला कि वाइस चांसलर ने रजिस्ट्रार मनोज कुमार को कार्य में लापरवाही बरतने और कार्यो को देरी करने, काम को लटकाने का आरोप लगाते हुए कार्यमुक्त कर दिया। उन पर कई अन्य आरोप और भी लगाए, जिसमें उनकी यह रिपोर्ट शासन तक भेज दी गई। इधर रजिस्ट्रार को गलत करार देते हुए कार्यमुक्त किया और उधर स्टूडेंट्स लीडर ने वीसी के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

फूंका पुतला

एबीवीपी के स्टूडेंट्स लीडर ने बुधवार को यूनिवर्सिटी में इकट्ठा होकर वीसी के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इसके बाद वीसी के खिलाफ भ्रष्टाचार का आरोप लगाते हुए कहा कि प्रवेश प्रक्रिया से लेकर मूल्यांकन तक में जमकर घोटाला हुआ है। रजिस्ट्रार ने कई घोटाले खोले और उनमें जांच की मांग की, लेकिन रजिस्ट्रार द्वारा उजागर घोटालों पर वीसी ने आजतक कोई संज्ञान नहीं लिया। बल्कि आरोपियों के साथ मिलकर मामले को दबा दिया। रजिस्ट्रार काफी ईमानदार हैं और वे अपना काम सही कर रहे थे।

काम किसी से नाम किसी का

एबीवीपी स्टूडेंट्स का आरोप है कि यूनिवर्सिटी में परीक्षाएं भी समय पर नहीं हो रही हैं, साथ ही टेंडर किसी को दिया जा रहा है और काम कोई और कर रहा है। ऐसे में यूनिवर्सिटी में गलत काम को प्रमोट किया जा रहा है। रजिस्ट्रार को दुबारा बहाल करने और उनके अधिकार उनको देने की मांग करते हुए वीसी का पुतला फूंका। साथ ही रजिस्ट्रार को वापस नहीं बुलाने पर आंदोलन की चेतावनी दी। इस दौरान गगन सोम, रजनीश पंवार, हितेष रस्तोगी, तेज बहादुर, अंशुल, चिराग, विनोद, अंकित, दुष्यंत व संदीप समेत दर्जनों स्टूडेंट्स मौजूद रहे।