-रात दो की वारदात, हत्यारोपी ने लगाया घर में दीवार फांदकर घुसने का आरोप

-अवैध संबंधों के चलते दो वर्ष पहले भी गांव में हो चुकी थी पंचायत

>

BAREILLY :

बिथरी चैनपुर थाना क्षेत्र के गांव डोहरिया में वेडनसडे रात दो बजे भतीजे ने चाचा की पीट-पीटकर हत्या कर दी। शोर सुनकर जब तक मृतक की पत्नी और गांव के लोग मौके पर पहुंचे तब तक युवक की मौत हो चुकी थी। सूचना मिलते ही रात में पुलिस मौके पर पहुंची और हत्यारोपी दंपत्ति को हिरासत में ले लिया। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

दीवार फांदकर घुसा था घर में

डोहरिया गांव निवासी नरेश पाल 48 वर्ष घर में सोया था। रातकरीब दो बजे वह दीवार फांदकर पड़ोसी रामऔतार के घर में घुस गया। इसी बीच रामऔतार जाग गया और नरेशपाल को पकड़कर लाठी-डंडों के साथ पीटकर घायल कर दिया। शोर सुनकर कमरे में सो रही पत्नी रामवेटी बाहर निकली तो देखा नरेश पाल को पड़ोसी रामऔतार और उसकी पत्‍‌नी पीट रहे थे। घायल नरेश पाल को किसी तरह उसने बचाया और घर ले जाकर चारपाई पर लिटाने के बाद परिजनों को सूचना दी। लेकिन जब तक पुलिस और नरेश पाल के भाई शहर से डोहरिया पहुंचे तब तक उसकी मौत हो चुकी थी।

तीन भाइयों में था छोटा

मृतक के परिजनों ने बताया कि नरेशपाल तीन भाइयों में छोटा था। उसके भाई दीनानाथ बरेली में रहते है। दीनानाथ के तीन बेटे लेखराज उसकी पत्नी राजरानी, नेत्रपाल और प्रमोद गांव में रहते हैं। नरेश पाल गांव में कपड़ों पर प्रेस करने का काम करता था।

अवैध संबंधों की चर्चा तेज

नरेश पाल की मौत के बाद गांव में चर्चा है कि नरेश पाल का रामऔतार की पत्नी से अवैध संबंध था। इसको लेकर उसके पति को भी जानकारी लग गई। दो वर्ष पहले नरेश पाल को महिला के पति ने मौके पर पकड़ लिया था। जिसके बाद गांव में पंचायत हुई। जिसमें तय किया गया कि दोनों एक दूसरे से बात नहीं करेंगे। जिसके बाद दोनों परिवार का आपस में बोल-चाल नहीं थी। वहीं गांव में चर्चा है कि मृतक की 2.5 बीघा जमीन बीडीए ने ली थी, जिसका पैसा मिलने वाला था। इसी पैसे को लेकर ि1ववाद था।

पत्नी ने कहा पकड़कर मार डाला

पत्नी ने बताया कि वह रात को टॉयलेट के लिए उठे थे तभी पड़ोस में रहने वाले भतीजे रामऔतार और उसकी पत्नी ने गंगादेई ने उसे दबोच लिया। और लाठी डंडों से पीटने के बाद धारदार हथियार से वार कर घायल कर दिया। शोर सुनकर वह मौके पर पहुंची और किसी तरह नरेश पाल को छुड़ाया और घर लाकर चारपाई पर लिटाया तब तक उनकी मौत हो गई। जिसके बाद हत्या की सूचना नरेश पाल की पत्नी ने परिजन और पुलिस को दी।

---------------

मृतक के हत्यारोपी की पत्नी से अवैध संबंध की बात जांच में सामने आई है। मृतक दीवार फांदकर घर में घुसा था। हत्यारोपी और उसकी पत्नी के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर एक को हिरासत में लिया गया है, मौके से आलाकत्ल भी बरामद हुआ है। हत्योरोपी की पत्नी को गिरफ्तारी को दबिश दी जा रही है।

नीति द्विवेदी, सीओ थर्ड