1500 देकर मिलेगा Jio फोन, फिर सब कुछ होगा अनलिमिटेड और फ्री, जानिए फीचर्स

By: Inextlive | Publish Date: Fri 21-Jul-2017 09:43:05   |  Modified Date: Fri 21-Jul-2017 09:52:05
A- A+
1500 देकर मिलेगा Jio फोन, फिर सब कुछ होगा अनलिमिटेड और फ्री, जानिए फीचर्स
सालों पहले इंडिया वाले 500 रुपए में मोबाइल हैंडसेट देकर संचार क्रांति लाने वाली आर.कॉम के बाद रिलायंस Jio ने जो डेटा क्रांति शुरु की थी, उसमें अब और चार चांद लग गए हैं और मोबाइल कस्‍टमर जमकर चांदी काटने वाला है। वजह यह है जियो ने लॉंच कर दिया है सबसे सस्‍ता 4जी वोल्‍ट फीचर फोन, जो पूरी तरह से फ्री है। आपके यह कैसे मिलेगा जानिए आगे।

आज मुंबई में हुई रिलायंस इंडस्‍ट्रीज की सालाना मीटिंग में मुकेश अंबानी ने जियो के फीचर फोन लॉन्‍च की घोषणा की है। यूं तो जियो का यह फीचर फोन आपको 1500 रुपए में मिलेगा, लेकिन ये पैसे 3 साल बाद आपको वापस मिल जाएंगे, अगर आप यह फोन कंपनी को वापस कर देंगे। यानि कि इस फोन की असली कीमत हो जाएगी जीरो। इस फोन पर हर महीने अनलिमिटेड इंटरनेट, टीवी, अनलिमिटेड कॉलिंग और एसएमएस का मजा लेने के लिए आपको हर महीने सिर्फ 153 रुपए खर्च करने पड़ेंगे। Image source

जो लोग महीने का रिचार्ज नहीं कराना चाहते, वो सिर्फ 53 रुपए में हफ्ते भर और 24 रुपए में एक दिन इंटरनेट और कॉलिंग का अनलिमिटेड मजा ले पाएंगे। वैसे आपको बता दें कि जियो फोन आपको 15 अगस्‍त के बाद ही प्री बुकिंग पर मिलेगा। कंपनी ने बताया है कि इस फीचर फोन की डिलीवरी यूजर्स को सितंबर से होगी।

जियो ने दावा किया है कि वो भारत का सबसे तेजी से बढ़ता 4जी नेटवर्क है और अगले 12 महीने में जियो देया की 99 परसेंट आबादी तक पहुंच बना लेगा। इसके अलावा साल भर के भीतर देश में 10 हजार ऑफिस/आउटलेट खोलने का भी जियो का प्‍लान है।

Facebook फोटो और पोस्‍ट डिलीट मारना तो सबको आता है, पर वो वापस कैसे मिलेगा, यहां जानिए

Jio का यह फोन स्‍मार्टफोन तो नहीं है, लेकिन एक फुल फीचर फोन की सारी खासियतें इस फोन में मौजूद हैं। जियो की सभी एप्‍स की सर्विस इस फोन पर फ्री होंगी। जियो के इस फोन में होंगे ये काम के फीचर्स -

1: यूजर इस फोन से कनेक्‍ट करके टीवी या बड़ी स्‍क्रीन पर मजे से लाइव टीवी और वीडियो देख सकेंगे।

2: इस फोन पर वायस कॉलिंग लाइफटाइम फ्री रहेगी।

3: NFC यानि नियर फील्‍ड कम्‍यूनिकेशन सिस्‍टम के द्वारा यूजर पेमेंट भी कर सकेंगे।

4: अल्फान्यूमेरिक कीपैड

5: 4वे नेविगेशन

6: कॉम्पैक्ट डिजाइन

7: कॉल हिस्ट्री

8: QVGA डिस्प्ले

9: एसडी कार्ड स्लॉट

10: टार्चलाइट

11: एफएम रेडियो

12: माइक्रोफोन एंड स्पीकर

13: हेडफोन जैक

वाट्सएप पर अब शेयर कर सकेंगे 100 MB तक की कोई भी फाइल

Technology News inextlive from Technology News Desk