मार्च में लॉन्‍च हो सकती है Jio Fiber सर्विस

यूं तो जब से जियो ने भारतीय टेलीकॉम मार्केट में अपने कदम रखे हैं, तब से ही लोगों को हर दिन ढेर सारा 4जी डेटा काफी कम कीमत में मिल रहा है। आपको याद होगा कि जियो अपने यूजर्स को करीब 6 महीने तक अनलिमिटेड कॉलिंग और हर दिन 1 जीबी डेटा फ्री में दिया था। इसका नतीजा यह हुआ कि देश की हर कंपनी को जियो से टक्‍कर लेने के लिए सस्‍ते रेट पर कॉलिंग और 4जी डेटा अपने उपभोक्‍ताओं को देना पड़ा। अब वहीं जियो देश मेंअपनी JioFiber सर्विस उतार रहा है। Telecom Talk की रिपोर्ट के मुताबिक जियो अपनी फाइबर इंटरनेट सर्विस 2018 की पहली तिमाही के अंत में यानि कि मार्च में लॉन्‍च कर सकती है। फिलहाल जियो मुंबई के कुछ इलाकों में अपनी Jio Fiber सर्विस की टेस्टिंग में जोर शोर से लगी हुई है, ताकि टाइम पर वो देश के सभी प्रमुख शहरों में JioFiber लॉन्‍च कर सके।

Jio ने दिया वैलेंटाइन गिफ्ट, अब जियो फोन पर भी चलेगा फेसबुक ऐप

Jio Fiber के ब्रॉडबैंड Preview Offer ऑफर में क्‍या मिलेगा यूजर्स को

जियो की 4जी लॉन्‍च स्‍ट्रेटजी को देखने के बाद यह बताया जा रहा है कि अपनी इस नई डेटा सर्विस में भी जियो बेहद कम कीमत के प्‍लान के साथ साथ कई महीनों के लिए सैकड़ों जीबी हाईस्‍पीड इंटरनेट फ्री में भी दे सकती है। रिपोर्ट्स के मुताबिक जियो की इस ब्रॉडबैंड सर्विस में उपभोक्‍ताओं को कुछ महीनों तक फ्री प्रमोशनल डेटा के साथ ही कंज्‍यूमर्स को 500 रुपए के मंथली प्‍लान में 600 GB और 2 हजार रुपए में 1000 जीबी वाले डेटा प्‍लान मिलने की उम्‍मीद है। इंटरनेट यूजर्स के लिए खास बात यह है कि 4G की तुलना में JioFiber पर इंटरनेट की स्‍पीड वाकई बहुत फास्‍ट होगी।

सिर्फ 500 रुपए में आने वाला है 4G स्‍मार्टफोन, इसके साथ 60 रुपए में मिलेगी महीने भर कॉलिंग और डेटा

JioFiber के साथ मिल सकता है जियो मीडिया केबल और स्‍मार्ट सेट टॉप बॉक्‍स

बाकी कंप‍नियों की ब्रॉडबैंड सर्विस के मुकाबले जियो फाइबर ब्रॉडबैंड में यूजर्स को जियो मीडिया केबल, जियो स्‍मार्ट सेट टॉप बॉक्‍स और जियो वाईफाई राउटर भी मिलेगा। यानि कि जियो ब्रॉडबैंड से यूजर्स अपने नॉर्मल टीवी पर भी इंटरनेट और यूट्यूब का मजा ले सकेंगे। वाकई Jio Fiber कमाल ही सर्विस होगी और इस सर्विस के आने से बीएसएनएल से लेकर एयरटेल ब्रॉडबैंड सर्विस प्रोवाइडर्स को भी कड़ी टक्‍कर मिलने की उम्‍मीद है। अगर ऐसा हुआ तो जियो से मुकाबले के लिए बाकी ब्रॉडबैंड कंपनियां भी अपने डेटा प्‍लान्‍स के रेट गिरा सकती हैं।

WhatsApp पर कर सकेंगे पेमेंट और फंड ट्रांसफर, ऐप पर यूं दिखा नया पेमेंट फीचर!

कहां कहां मिलेगी Jio Fiber सर्विस

रिपोर्ट के मुताबिक पहले फेज में Jio Fiber ब्रॉडबैंड सर्विस देश के चुनिंदा शहरों में रहने वाले यूजर्स को ही मिलेगी। JioFiber के Preview Offer यानि शुरुआती दौर में जियो ब्रॉडबैंड सर्विस Delhi-NCR, Mumbai, Ahmedabad, Surat, Vadodara और Jamnagar समेत देश के 10 प्रमुख शहरों में उपलब्‍ध होने की उम्‍मीद है।

जिस YouTube को देखकर दिल खुश हो जाता है, क्‍या उसके बारे में ये 10 अनोखी बातें जानते हैं?

Technology News inextlive from Technology News Desk