ऐसे कराइए घर बैठे Jio सिम को बंद

By: Abhishek Tiwari | Publish Date: Fri 10-Mar-2017 03:54:08
A- A+
ऐसे कराइए घर बैठे Jio सिम को बंद
सस्‍ते इंटरनेट पैक से लेकर प्राइम मेंबरशिप तक जियो ने अपने कस्‍टमर्स को कई ऑफर उपलब्‍ध करवाए। इसके बावजूद अगर कोई यूजर जियो सिम को बंद या चालू करना चाहता है। तो यह काफी आसान है। इसके लिए आपको कस्‍टमर केयर को फोन करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। घर बैठे ही सिम को बंद किया जा सकता है। आइए जानें कैसे....

घर बैठे आनलाइन करें अप्‍लाई
रिलांयस जियो ने अपने कस्‍टमर के लिए एक नया फीचर उपलब्‍ध करवाया है। यह फीचर उन लोगों के लिए मददगार साबित होगा। जिनकी सिम या मोबाइल डिवाइस खो गई हो या फिर सिम खराब हो चुका है।

Reliance Jio, Reliance Jio sim, Jio, Jio sim, Jio 4g, Jio 4g sim, 4G sim Suspend, 4G sim Service
ऐसे करें सिम को बंद :
1. इस सर्विस का लाभ लेने के लिए कस्‍टमर को जियो की वेबसाइट पर जाकर अपनी प्रोफाइल बनानी होगी। याद रखिए इसके लिए आपको कोई अतिरिक्‍त शुल्‍क नहीं देना होगा। यानी कि आप फ्री में अपनी प्रोफाइल एक्‍सेस कर सकते हैं।

2. सिम बंद करने के लिए आप प्रोफाइल लॉग-इन कर उसकी सेटिंग पर क्‍िलक करें। यहां आपको सिम को सस्‍पेंड और रिज्‍यूम करने का ऑप्‍शन मिलेगा। सिम अगर चल रही होगी तो सस्‍पेंड का ऑप्‍शन पहले आएगा। इसमें भी दो ऑप्‍शन मिलेंगे, पहला सिम डैमेज होने का और दूसरा सिम या डिवाइस खोने का। किसी भी ऑप्‍शन पर क्‍िलक करते ही आपका सिम सस्‍पेंड हो जाएगा।

Reliance Jio, Reliance Jio sim, Jio, Jio sim, Jio 4g, Jio 4g sim, 4G sim Suspend, 4G sim Service
दोबारा चालू कराना चाहते हैं तो यह करें :

1. सस्‍पेंड सिम को दोबारा चालू करवाने के लिए आपको रिज्‍यूम के ऑप्‍शन पर जाना होगा। इस पर क्‍िलक करते ही बंद यानी सस्‍पेंड हुआ सिम शुरु हो जाएगा।

Business News inextlive from Business News Desk