delete

जियो अब इंटरनेट के जरिये फ्री में देगा सेट टॉप बॉक्‍स सर्विस!

By: Inextlive | Publish Date: Tue 04-Apr-2017 11:23:11
- +
जियो अब इंटरनेट के जरिये फ्री में देगा सेट टॉप बॉक्‍स सर्विस!
फ्री इंटरनेट, कॉलिंग और रोमिंग के बाद जियो अपने यूजर्स के लिये डीटूएच सर्विस लॉन्‍च करने की योजना बना रहा है। यह कहना है एक यूजर का जिसने जियो सेटअप बाक्‍स के साथ सोशल मीडिया पर फोटो अपलोड की है। जिसके बाद जियो अपनी डीटूएच सर्विस को लेकर सुर्खियों में आ गई है। अब देखना ये दिलचस्‍प होगा कि जियो सिम की तरह क्‍या यूजर्स डीटूएच सर्विस भी लेना पसंद करेंगे।

सोशल मीडिया पर वायरल हुई जियो सेटअप बाक्‍स की तस्‍वीर
रिलायंस जियो जल्द ही अपनी डीटूएच सर्विस शुरू करने वाली है। कंपनी ने अभी इसके लॉन्‍च की तारीख का कोई एलान नहीं किया है। सोशल मीडिया पर डीटूएच सेट टॉप बॉक्स की फोटो वायरल हो रही है। इससे पहले कंपनी द्वारा जियो सेट टॉप बॉक्स के लॉन्च को लेकर कई खुलासे हो चुके हैं, लेकिन यह पहली बार है जब जियो सेट टॉप बॉक्स की तस्वीरें ऑनलाइन लीक हुई हैं। फोटो के लीक होने के बाद ऐसा माना जा सकता है कि यूजर्स को जल्द ही इस सर्विस का फायदा मिलेगा। फोटो में डीटूएच सेट टॉप बॉक्स के साथ रिमोट भी दिखाई दे रहा है।

जियो सेटअप बाक्‍स से कोई भी टीवी बन जायेगा स्‍मार्ट टीवी

डीटूएच सर्विस को लेकर खबर आई थी कि रिलायंस एक ऐसा सेट टॉप बॉक्स लाने की तैयारी में हैं जिस से कोई भी टीवी स्मार्ट टीवी में बदल जाएगा। जियो सेट टॉप बॉक्स की तस्वीरों को सोशल नेटवर्किंग वेबसाइट फेसबुक पर एक लिकस्टर द्वारा जारी किया गया है। इन तस्वीरों में नए सेट टॉप बॉक्स पैकिंग के साथ दिखाया गया है। यह एक साधारण ब्लू बॉक्स और जियो-डिजिटल लाइफ लोगों को साथ दिखाई दे रहा है। रिलायंस जियो ने 5 सितंबर, 2016 को जियो सिम लॉन्च किया था।

10 करोड़ है जियो यूजर्स की संख्‍या
जियो यूजर्स की संख्या लगभग 75 मिलियन हो चुकी है। माना जा रहा है कि कंपनी जियो सिम की तरह डीटूएच सर्विस भी फ्री ऑफर के साथ लॉन्च कर सकती है। इर्थंनेट लोकल एरिया नेटवर्क तैयार करने का एक प्रोटोकॉल है। तीन दशकों से यह बेहतर रिकॉर्ड के साथ विश्वसनीय नेटवर्किग उपलब्ध कराने वाली सेवा है। इंटरनेट से सेटअप बॉक्स पर पुराने टीवी प्रोग्राम्स को चलाया जा सकेगा। इसके अलावा इसमें चैनल को रिवाइंड करने के साथ-साथ वीडियो ऑन डिमांड का फीचर भी होने की उम्मीद है। ऐसी ही सर्विस मार्केट में पहले से मौजूद कई डीटीएच सर्विस प्रोवाइडर दे भी रहे हैं।

Technology News inextlive from Technology News Desk